Advertisement

'अशोक गहलोत सरकार अब कभी नहीं बनेगी'-राजस्थान को लेकर पीएम मोदी की भविष्यवाणी

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रचार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कई...
'अशोक गहलोत सरकार अब कभी नहीं बनेगी'-राजस्थान को लेकर पीएम मोदी की भविष्यवाणी

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रचार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कई मुद्दों पर सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार की आलोचना की और कहा कि यह उनकी भविष्यवाणी है कि न केवल इस बार बल्कि अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार राज्य में कभी नहीं बनेगी। 

पीएम मोदी ने कहा, "आज मैं मावजी महाराज जी का आशीर्वाद लेकर एक भविष्यवाणी करने का साहस कर रहा हूं। यह इस पवित्र भूमि की शक्ति है कि मेरे मन में यह विचार आया और मैं मावजी महाराज से क्षमा मांगकर यह साहस कर रहा हूं। प्रदेशवासियों, मैं जो कह रहा हूं वो राजस्थान को लिखना चाहिए- भविष्यवाणी ये है कि राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार कभी नहीं बनेगी।''

पीएम मोदी ने यह टिप्पणी चुनावी राज्य राजस्थान के डूंगरपुर के सागवाड़ा में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए की। उन्होंने पेपर लीक मामले पर भी गहलोत सरकार की आलोचना की और कहा कि शिक्षा के प्रति उसकी भयानक नीतियों के कारण युवाओं के सपने चकनाचूर हो गए हैं। 

प्रधानमंत्री ने राज्य सरकार पर सभी सरकारी नियुक्तियों में 'घोटाले' करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस के कुशासन के कारण युवाओं के सपने चकनाचूर हो गए। राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने सभी सरकारी नियुक्तियों में घोटाले किए। यह आपके बच्चों के साथ अन्याय है।"

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि मोदी की गारंटी वहां से शुरू होती है जहां लोग कल्याणकारी योजनाओं के मुद्दे पर कांग्रेस से उम्मीदें छोड़ देते हैं। पीएम ने कहा, "गरीब कल्याण, जन कल्याण के प्रति जहां कांग्रेस से उम्मीद खत्म होती है वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है।"

उन्होंने लोगों से भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में लाने का आग्रह किया और कहा कि कांग्रेस को सत्ता से बाहर करना महत्वपूर्ण है ताकि केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को राज्य में तेजी से लागू किया जा सके।

उन्होंने कहा, "लोकतंत्र ने आपको इस कुशासन की कांग्रेस सरकार को बदलने का मौका दिया है। कभी-कभी एक छोटी सी गलती आपको पांच साल तक परेशान कर सकती है। कांग्रेस को विदा करना जरूरी है ताकि केंद्र सरकार की सभी योजनाएं चल सकें। राजस्थान में इसे तेजी से लागू किया जाए।''

पीएम मोदी ने राजस्थान के सीएम पर तंज कसते हुए कहा कि जनता इस बार अशोक गहलोत को वोट देने से इनकार कर रही है। उन्होंने कहा, "कांग्रेस नेता जहां भी वोट मांगने जा रहे हैं, उन्हें एक ही जवाब मिल रहा है- 'गहलोत जी, कोनी मिले वोट जी।'

सागवाड़ा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र डूंगरपुर जिले के अंतर्गत आता है और उन 200 सीटों में से एक है, जिन पर 2023 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में मतदान होगा। 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में, भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) ने भाजपा से दो सीटें -होरासी और सागवाड़ा- छीन लीं।

हालांकि, 2023 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच दोतरफा मुकाबला होने की संभावना है, यहां तक कि विभिन्न क्षेत्रीय और छोटी पार्टियां भी प्रभाव डालने की कोशिश करेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad