Advertisement

अखिलेश यादव पर पीएम मोदी ने साधा निशाना- जिस पिता को पार्टी पर कब्जा करने के लिए किया अपमानित, अब सीट बचाने के लिए लगानी पड़ी गुहार

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि...
अखिलेश यादव पर पीएम मोदी ने साधा निशाना- जिस पिता को पार्टी पर कब्जा करने के लिए किया अपमानित, अब सीट बचाने के लिए  लगानी पड़ी गुहार

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि सीएम-उम्मीदवार अपनी सीट को लेकर "असुरक्षित" है। उऩ्होंने कहा कि आपने देखा होगा, जिस पिता को मंच से धक्के देकर हटाया था, जिसे अपमानित करके पार्टी पर कब्जा जमाया था, उसी से अपनी सीट बचाने के लिए गुहार लगानी पड़ी।

मोदी ने करहल सीट का जिक्र करते हुए कहा, "आप हवा की दिशा का अंदाजा लगा सकते हैं... मैनपुरी का गढ़ जिस सीट को ये लोग सबसे सुरक्षित मान रहे थे, वह भी उनकी पहुंच से बाहर होती जा रही है।" प्रधानमंत्री ने कहा, 'आपने देखा होगा, जिस पिता को मंच से धक्का दिया गया था, उसे अपमानित किया गया और पार्टी पर कब्जा कर लिया गया, उसे सीट बचाने के लिए उससे गुहार लगानी पड़ी।'

पीएम ने कहा, इन घोर परिवारवादियों की सरकार में संगीन अपराधों के आरोपी और माफिया मंत्रिमंडल का हिस्सा थे। तब माफिया ही सरकार चलाते थे. प्रशासन को भी सीधा आदेश देते थे - न खाता न बही, जो माफिया और गुंडे कहेंगे, वही सही। उन्नाव में पीएम मोदी ने कहा, दंगा-कर्फ्यू, फिरौती, इससे व्यापारियों-कारोबारियों का जीवन चौबीसों घंटे संकट में रहता था। बीजेपी सरकार इस अंधेरगर्दी से यूपी को बाहर निकालकर लाई है जिस यूपी की छवि इन लोगों ने ऐसी बना दी थी कि यहां कुछ बदल नहीं सकता उस यूपी में योगी जी की सरकार ने कानून व्यवस्था को सुधारकर दिखाया है।

उन्होंने कहा, एक पार्टी का अध्यक्ष यूपी की पुलिस को, हमारे इन सिपाहियों को किस भाषा में अपमानित कर रहा है। उसका वीडियो आज घर घर देखा जा रहा है. मंच से दी गई वो गालियां, वो धमकी सिर्फ यूपी की पुलिस के लिए नहीं थी।वो अपने उन दंगाई, दबंग और माफिया दोस्तों की हिम्मत बढ़ाने का प्रयास था।

अगले मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ के लिए दूसरे कार्यकाल के लिए बल्लेबाजी करते हुए, मोदी ने कहा, "आज यूपी में हर जगह केवल एक ही गूंज है- '2017 में हरा था, 2022 में फिर से हारेंगे, यूपी के लोग कह रहे हैं योगीजी को लाएंगे।

तीसरे चरण के मतदान से पहले, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने इस सीट पर अपने बेटे अखिलेश यादव के लिए प्रचार किया था, हालांकि उन्होंने इस चुनाव के दौरान लो प्रोफाइल बनाए रखा है। बहुसंख्यक मुस्लिम और यादव मतदाताओं वाली करहल सीट समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव के लिए सुरक्षित मानी जाती है क्योंकि उत्तर प्रदेश की जाति-प्रधान राजनीति में समुदायों ने वर्षों से सपा का समर्थन किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad