Advertisement

प्रधानमंत्री की ‘एक्ट ईस्ट’ नीति, शांति व विकास केंद्रित अभियान नगालैंड में जीत का कारण: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को नगालैंड में अपने गठबंधन की जीत का श्रेय प्रधानमंत्री...
प्रधानमंत्री की ‘एक्ट ईस्ट’ नीति, शांति व विकास केंद्रित अभियान नगालैंड में जीत का कारण: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को नगालैंड में अपने गठबंधन की जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘एक्ट ईस्ट’ नीति और पूर्वोत्तर राज्य में शांति एवं विकास केंद्रित पार्टी के प्रचार अभियान को दिया।

नगालैंड के लिए भाजपा के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा, ‘‘नगालैंड के मतदाताओं ने पार्टी को उसके सकारात्मक एजेंडे और केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी और राज्य में मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो की ‘डबल इंजन’ सरकार द्वारा किए गए अच्छे काम के लिए पुरस्कृत किया है।’’

उन्होंने कहा कि मोदी ने अपने कार्यकाल में 51 बार पूर्वोत्तर क्षेत्र का दौरा किया है और उनकी सरकार के मंत्री 400 से अधिक बार वहां गए हैं। कोहली ने कहा कि इससे यह सुनिश्चित हुआ है कि बुनियादी ढांचा परियोजनाओं और विभिन्न योजनाओं को प्रभावी ढंग से और समय पर लागू किया जाए।

उन्होंने कहा, ‘‘पूर्वोत्तर में भाजपा की सफलता सीधे तौर पर प्रधानमंत्री मोदी की एक्ट ईस्ट नीति और सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के सकारात्मक एजेंडे से जुड़ी है। नगालैंड में प्रचार अभियान शांति और विकास पर केंद्रित था।’’

नगालैंड में सत्तारूढ़ नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी)-भाजपा गठबंधन ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 37 सीटें हासिल की है। एनडीपीपी ने 25 सीटें जीती हैं जबकि भाजपा ने 12 सीटों पर जीत दर्ज की है।

बता दें कि एनडीपीपी और भाजपा ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था। एनडीपीपी ने 40 और भाजपा ने 20 सीट पर प्रत्याशी उतारे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad