Advertisement

प्रियंका गांधी ने राहुल के लिए 'शहजादा' तंज का दिया जवाब; पीएम मोदी 'शहंशाह', जनता से कटे हैं

अपने भाई राहुल गांधी के लिए पीएम के 'शहजादा' तंज का जवाब देते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा...
प्रियंका गांधी ने राहुल के लिए 'शहजादा' तंज का दिया जवाब; पीएम मोदी 'शहंशाह', जनता से कटे हैं

अपने भाई राहुल गांधी के लिए पीएम के 'शहजादा' तंज का जवाब देते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'शहजादा' कहा, जो महल में रहते हैं लेकिन जनता से कटे हुए हैं।

अपनी पार्टी के उम्मीदवार गेनीबेन ठाकोर के लिए प्रचार करने के लिए गुजरात के बनासकांठा लोकसभा क्षेत्र के लाखनी में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, उन्होंने मोदी पर गुजरात के लोगों को सत्ता के लिए इस्तेमाल करने और फिर उन्हें भूल जाने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, “वह मेरे भाई को ‘शहजादा’ कहते हैं। मैं उन्हें बताना चाहूंगी कि यह शहजादा आपकी (लोगों की) समस्याओं को सुनने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4,000 किलोमीटर तक चला, मेरे भाइयों और बहनों, किसानों और मजदूरों से मिला और पूछा कि हम उनकी समस्याओं को कैसे हल कर सकते हैं।”

गुरुवार को गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि पाकिस्तान सबसे पुरानी पार्टी के 'शहजादा' को भारत का अगला पीएम बनाने के लिए उत्सुक है क्योंकि देश के दुश्मन एक कमजोर सरकार चाहते हैं।

उन्होंने कहा, ''दूसरी ओर आपके 'शहंशाह' नरेंद्र मोदीजी हैं। वह एक महल में रहते हैं। क्या आपने कभी उन्हें टीवी पर देखा है? साफ कपड़े जिनमें धूल का एक भी कण न हो, बालों का एक भी बिखरा हुआ न हो। वह आपकी मेहनत, आपकी खेती को कैसे समझेगा? वह आपकी समस्याओं को कैसे समझेंगे, आप महंगाई के बोझ से दबे हुए हैं?”

उन्होंने कहा कि कई भाजपा नेताओं ने ऑन रिकॉर्ड कहा है कि अगर उनकी सरकार सत्ता में लौटी तो संविधान बदल देगी। उन्होंने कहा,“जब वे कहते हैं कि वे संविधान बदलना चाहते हैं, तो इसका मतलब है कि वे संविधान में आपको दिए गए सभी अधिकारों को कम और कमजोर करना चाहते हैं। अगर आप आज की राजनीति को समझते हैं, तो पिछले 10 वर्षों में मोदी ने जो सबसे बड़ा काम किया है, वह जनता के अधिकारों को कमजोर करना है।”

प्रियंका गांधी ने गुजरात से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के मोदी के फैसले पर भी सवाल उठाया। उन्होंने दावा किया, ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने राज्य के लोगों का इस्तेमाल किया और उन्हें भूल गए। उन्होंने पूछा, “मोदी सत्ता से घिरे हुए हैं और अब आपको नहीं पहचानते। अगर वह गुजरात के लोगों से कटे हुए नहीं हैं तो वह यहां से चुनाव क्यों नहीं लड़ रहे हैं।''

उन्होंने कहा कि मोदी गुजरात से नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि वह गुजरात के लोगों से कटे हुए हैं। उन्होंने कहा, "उन्होंने आपका इस्तेमाल किया, आपके समर्थन से सत्ता, नाम और सम्मान अर्जित किया और आपको भूलने और खुद को आपसे अलग करने के लिए प्रधानमंत्री बन गए।"

प्रियंका गांधी ने मोदी पर उनके इस बयान को लेकर भी हमला बोला कि पाकिस्तान राहुल गांधी को भारत का अगला प्रधानमंत्री बनाना चाहता है और सत्ता में आने पर जनता का 'मंगलसूत्र' और सोना चुराने के लिए एक्स-रे मशीनों का इस्तेमाल करना चाहता है।

उन्होंने कहा, “चुनाव भारत में है, और बात पाकिस्तान की हो रही है…देश के प्रधान मंत्री द्वारा इस तरह के निम्न स्तर के बयान? आपने देश के सम्मान को अक्षुण्ण रखने के लिए एक ऐसा प्रधानमंत्री चुना, जिसे पूरा देश बात करते हुए देख सके, क्योंकि यही हमारी परंपरा रही है।''

उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम बहुत झूठ बोलते हैं। उन्होंने कहा, “पहले यह झूठ तक सीमित था, अब वह ऐसी बकवास करते हैं कि कांग्रेस आपकी दो भैंसों में से एक चुरा लेगी। कांग्रेस 55 साल तक सत्ता में रही, क्या उसने कभी एक्स-रे मशीन का इस्तेमाल करके आपकी भैंस और आभूषण चुराए?''

उन्होंने कहा, पीएम ऐसे बयान इसलिए दे रहे हैं क्योंकि जनता जाग रही है और उनसे कह रही है कि चुनाव में हिंदू-मुस्लिम को मुद्दा न बनाएं और इसके बजाय बिजली, पानी, नौकरी और महंगाई के बारे में बात करें। उन्होंने कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने किसानों की समृद्धि के लिए अमूल और बनास डेयरी जैसे सहकारी क्षेत्रों का गठन किया और दावा किया कि आज भाजपा नेता इस क्षेत्र पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, समानता संविधान में निहित है। “आज प्रधानमंत्री खुद कहते हैं कि समानता के लिए लड़ने वाले लोग संविधान विरोधी हैं। आपको समझना होगा कि आपको कैसे गुमराह किया जा रहा है।'' प्रियंका गांधी ने बेरोजगारी को लेकर भी मोदी पर निशाना साधा और कहा कि केंद्र सरकार में 30 लाख से अधिक पद खाली हैं।

उन्होंने दावा किया कि बेरोजगारी दर 45 वर्षों में सबसे अधिक है और उन्होंने मोदी पर सरकारी संपत्तियों को अरबपतियों को देने का आरोप लगाया, जिससे उन्होंने दावा किया कि नौकरियां कम हो गई हैं। उन्होंने कहा, सरकारी नौकरियों के निजीकरण से आरक्षण खत्म हो गया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि अब ख़त्म हो चुके चुनावी बांड "भ्रष्टाचार की एक योजना" थे।

उन्होंने कहा, “सरकार भ्रष्टाचार के लिए एक योजना लेकर आई। एक समय में चोरी-छिपे भ्रष्टाचार किया जाता था। अब इसे एक योजना के माध्यम से प्रतिबद्ध किया जा रहा है। और आपमें अभी भी यह कहने का साहस है कि आप ईमानदार हैं और अन्य सभी नेता भ्रष्ट हैं।'' उन्होंने कहा कि जनता की संपत्ति छीनकर भाजपा दुनिया की सबसे अमीर राजनीतिक पार्टी बन गयी है।

बनासकांठा में, जहां 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होगा, भाजपा ने कांग्रेस के ठाकोर के खिलाफ इंजीनियरिंग कॉलेज की प्रोफेसर और पहली बार चुनाव लड़ने वाली रेखा चौधरी को उम्मीदवार बनाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad