Advertisement

बीजेपी पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, कहा- केंद्र सरकार में लोगों के जीवन में नहीं हो रही कोई प्रगति

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि...
बीजेपी पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, कहा- केंद्र सरकार में लोगों के जीवन में नहीं हो रही कोई प्रगति

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि अगर देश की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है तो लोगों के जीवन में खुशहाली क्यों नहीं है।

फतेहगढ़ साहिब सीट से पार्टी उम्मीदवार अमर सिंह के पक्ष में पंजाब में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर "केवल सत्ता हासिल करने के लिए झूठ बोलने और जनता से खोखले वादे करने" का आरोप लगाया।

मोदी सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि देश में 70 करोड़ युवा बेरोजगार हैं और बेरोजगारी 45 साल में सबसे ज्यादा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में सरकारी क्षेत्र में 30 लाख पद खाली हैं।

कांग्रेस महासचिव ने कहा, "कई बार वह (मोदी) बड़े-बड़े दावे करते हैं कि अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है। मैं पूछना चाहती हूं कि अगर अर्थव्यवस्था इतनी तेजी से बढ़ रही है और अगर देश में प्रगति हो रही है तो आपके (लोगों) जीवन में प्रगति क्यों नहीं हो रही है। आपके बच्चों को रोजगार क्यों नहीं मिला?"

उन्होंने कहा, "और महंगाई इतनी क्यों बढ़ गई है। अगर देश तेजी से आगे बढ़ रहा है तो यहां स्टील फैक्ट्रियां क्यों बंद हो रही हैं। जीएसटी लगाकर उद्योग को कमजोर क्यों किया जा रहा है? मध्यम वर्ग और आपकी राहत के लिए एक भी योजना नहीं है। प्रगति केवल टीवी पर दिखाई जा रही है, लेकिन आपके जीवन में कोई प्रगति नहीं हो रही है।"

कांग्रेस नेता ने भाजपा पर जनता का बिल्कुल भी सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "वे आपकी समस्याओं के बारे में नहीं बोलते हैं। वे यह नहीं बताते हैं कि वे महंगाई को कम करने और बेरोजगारी को कम करने के लिए क्या कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "वे यह नहीं बताते हैं कि पंजाब में महिलाएं असुरक्षित क्यों महसूस कर रही हैं। वे यह नहीं बताते हैं कि पंजाब में नशीली दवाओं की समस्या इतनी क्यों बढ़ गई है।"

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि केवल उनकी पार्टी ही जनता की बात करती है। उन्होंने कहा, "मोदी जी सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं।" उन्होंने कहा कि पीएम ने चुनाव और वोट के कारण अब निरस्त किए गए कृषि कानूनों का जिक्र करते हुए "काले" कृषि कानूनों को हटा दिया। उन्होंने कहा, "वह आपके सामने जो भी झूठ बोलते हैं और खोखले वादे करते हैं, वे केवल सत्ता हासिल करने के लिए करते हैं।"

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा ने राज्य सरकारों को गिराने की कोशिश की। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि भाजपा ने उन कंपनियों से चंदा लिया, जिन पर सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग ने छापे मारे। किसी का नाम लिए बिना उन्होंने अजीत ग्रुप ऑफ न्यूजपेपर्स के प्रबंध संपादक बरजिंदर सिंह हमदर्द के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने का जिक्र किया। उन्होंने कहा, "आपने यहां (पंजाब में) देखा है कि अजीत न्यूजपेपर के साथ क्या हुआ।" पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने जालंधर के करतारपुर में 315 करोड़ रुपये की जंग-ए-आजादी स्मारक के निर्माण में कथित तौर पर धन की हेराफेरी के संबंध में हमदर्द और 25 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा, "आपको यह समझने की जरूरत है कि केंद्र में क्या हो रहा है और आपके राज्य में क्या हो रहा है और आपको हर स्तर पर कैसे गुमराह किया जा रहा है।" पटियाला में कांग्रेस महासचिव ने एक महिला रैली को संबोधित किया, जहां उन्होंने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "आज महिलाओं की सबसे बड़ी समस्या महंगाई है। आप (महिलाएं) दुकानों पर जाती हैं और आप कई चीजें नहीं खरीद पाती हैं। हर चीज महंगी हो गई है।" प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वह कह रहे हैं, "अगर आपके पास भैंसें हैं, तो कांग्रेस चुरा लेगी।" उन्होंने कहा, "महिलाओं में भ्रम पैदा करने के लिए वह कहते हैं कि कांग्रेस एक्स-रे कराएगी और आपका मंगलसूत्र चुरा लेगी।"

उन्होंने कहा, "वह कहते हैं कि वे (कांग्रेस) हिंदू विरोधी हैं और हमारे घोषणापत्र में लिखा है कि वे आपके गहने ले लेंगे और दूसरों को दे देंगे।" उन्होंने कहा, "जबकि हमारी पार्टी महात्मा गांधी की पार्टी है। उनका पूरा स्वतंत्रता आंदोलन भगवद गीता की शिक्षाओं पर आधारित था। यह सत्य और अहिंसा के सिद्धांतों और हमारे सदियों पुराने हिंदू धर्म की शिक्षाओं पर आधारित था। फिर हम धर्म के विरोधी कैसे हो सकते हैं।"

उन्होंने कहा कि ऐसा कहकर प्रधानमंत्री यह सोच रहे हैं कि देश की सभी महिलाएं मूर्ख हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने महिलाओं को सुरक्षित और सशक्त बनाने के लिए कोई नीति लाने के बारे में एक भी शब्द नहीं कहा। बिहार में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा की गई टिप्पणी का जिक्र करते हुए उन्होंने उनसे अपने पद की गरिमा बनाए रखने को कहा। उन्होंने कहा, "कल बिहार में उन्होंने जो कहा, मैं उसे यहां नहीं कह सकती। हम उनके प्रतिद्वंद्वी हैं, फिर भी हम पद का सम्मान करते हैं। पद की एक गरिमा होती है।" उन्होंने महालक्ष्मी योजना और कृषि ऋण माफी सहित अपनी पार्टी के चुनावी वादों के बारे में भी बात की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad