Advertisement

यूपी चुनाव : प्रगतिशील पंचायत में भाजपा मुस्लिमों की समस्‍याएं सुनेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी चुनाव से पहले मुस्लिम समुदाय को पार्टी की तरफ आकर्षित करने के लिए प्रगतिशील पंचायत के आयोजन का फैसला किया है। जिसमें मुस्लिमों के उत्थान और उन्हें विकास की मुख्यधारा में जोड़ने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। मोदी सरकार 'प्रगतिशील पंचायत' के नाम से देशभर में आयोजन करने के साथ साथ मुस्लिमों की समस्या का समाधान तुरंत ढूंढने की कोशिश भी करेगी।
यूपी चुनाव : प्रगतिशील पंचायत में भाजपा मुस्लिमों की समस्‍याएं सुनेगी

'प्रगतिशील पंचायत' की शुरुआत हरियाणा के मेवात की जा रही है. गुरुवार को मेवात में इसका आयोजन किया जाएगा, जिसमें केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और अन्य मंत्री शामिल होंगे। जिसके बाद पंचायत के रूप में इस कार्यक्रम के जरिए मुस्लिम समुदाय के लोगों को मिलने-जुलने का काम पूरे देश में किया जाएगा।

केंद्र की मोदी सरकार का कहना है कि पिछली सरकार ने मुस्लिमों के उत्‍थान के लिए कोई ऐसा कदम नहीं उठाया जिससे उनकी समस्याएं दूर हों। सरकार का कहना है कि वो मुस्लिम समुदाय की तमाम समस्याओं को सुलझाने के लिए तैयार है। ऐसे में 'प्रगतिशील पंचायत' के जरिये देशभर में मुस्लिमों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी जाएंगी और उसका हल किया जाएगा।

कांग्रेस ने ऐसे आयोजन को भाजपा की चुनावी आजमाईश बताया है। कांग्रेस ने कहा कि यूपी में विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर भाजपा इस तरह के कार्यक्रम चला रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से मुस्लिम समुदाय की भलाई के बारे में सोचा है और काम किया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad