Advertisement

नागरिकता कानून को लेकर बोले अमित शाह- जिसे विरोध करना हो करे मगर सीएए वापस नहीं होने वाला

देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रहे लोगों और विपक्ष को गृह मंत्री अमित शाह ने कड़ा...
नागरिकता कानून को लेकर बोले अमित शाह- जिसे विरोध करना हो करे मगर सीएए वापस नहीं होने वाला

देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रहे लोगों और विपक्ष को गृह मंत्री अमित शाह ने कड़ा जवाब दिया है। लखनऊ में मंगलवार को सीएए के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित हुए अमित शाह ने कहा कि वह लखनऊ की धरती से यह घोषणा करते हैं कि जिसे सीएए का विरोध करना है, करते रहे, ये सिटीजन बिल किसी भी कीमत पर अब वापस नहीं होगा।

सीएए के समर्थन में आयोजित रैली में अमित शाह ने कहा कि सीएए पर विरोधी पार्टियां दुष्प्रचार करके और भ्रम फैला रही हैं इसीलिए बीजेपी जन जागरण अभियान चला रही है, जो देश को तोड़ने वालों के खिलाफ जन जागृति का अभियान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीएए लेकर आए हैं। कांग्रेस, ममता बनर्जी, अखिलेश, मायावती और अरविंद केजरीवाल सभी इस बिल के खिलाफ भ्रम फैला रहे हैं।

सीएए नागरिकता छीनने का नहीं बल्कि देने का कानून है

शाह ने सीएए के समर्थन में यहां आयोजित जागरूकता रैली में कहा कि सीएए नागरिकता छीनने का नहीं बल्कि देने का कानून है, मगर कांग्रेस और सपा समेत विपक्षी दल इसका विरोध कर रहे हैं, क्योंकि उनकी आंखों पर वोट बैंक की पट्टी बंधी है। गृहमंत्री ने कहा, 'जिसको विरोध करना हो करे, मगर सीएए वापस नहीं होने वाला है।'

आज देश में CAA के खिलाफ दंगा और धरना-प्रदर्शन कराया जा रहा है जो गलत

शाह ने विपक्षी दलों को सीएए पर बहस की चुनौती भी दी। उन्होंने कहा, 'सीएए के खिलाफ प्रचार किया जा रहा है कि इससे देश के मुसलमानों की नागरिकता चली जाएगी। मैं कहने आया हूं कि जिसमें भी हिम्मत है वह इस पर चर्चा करने के लिए सार्वजनिक मंच ढूंढ ले। हम चर्चा करने के लिए तैयार हैं।' उन्होंने कहा कि सीएए की कोई भी धारा किसी भी नागरिक की नागरिकता लेती हो तो बता दें। उन्होंने कहा कि आज देश में इसके खिलाफ दंगा और धरना-प्रदर्शन कराया जा रहा है जो गलत है।

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी का सीएए के प्रति जनजागरण का अभियान इस कानून के खिलाफ दुष्प्रचार करके देश को तोड़ने की साजिश रचने वालों के खिलाफ मुहिम है। उन्होंने इस मौके पर 'जो बोले सो निहाल' का नारा भी लगवाया।

कश्मीर से पांच लाख पंडितों को विस्थापित किया गया

गृह मंत्री ने सीएए का विरोध करने वाली कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों से पूछा, ‘जब पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में करोड़ों लोग धर्म के आधार पर मारे गए तब आप कहां थे। कश्मीर से पांच लाख पंडितों को विस्थापित किया गया, मगर इन दलों के मुंह से एक शब्द नहीं निकला। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्षों से प्रताड़ित लोगों को अपने जीवन का नया अध्याय शुरू करने का मौका दिया है।’ शाह ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अपनी सरकार की उपलब्धि बताते हुए दावा किया कि अयोध्या में तीन महीने के अंदर आसमान छूता हुआ मंदिर बनेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad