Advertisement

पंजाबः कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी बीजेपी, सीट बंटवारे पर फैसला जल्द

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ गठबंधन का औपचारिक एलान कर दिया है।...
पंजाबः कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी बीजेपी, सीट बंटवारे पर फैसला जल्द

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ गठबंधन का औपचारिक एलान कर दिया है। पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस ने बीजेपी के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय मंत्री और पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात की। मीटिंग के बाद शेखावत ने बताया कि आज हमारे हुई इस वार्ता के बाद मैं कह सकता हूं कि ये तय है कि हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। सीट बंटवारे पर सही समय पर सूचित किया जाएगा। वहीं, अमरिंदर ने कहा कि हम 100 फीसदी जीतेंगे।

कांग्रेस से इस्तीफे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब में अपनी नई सियासी पारी शुरू कर रहे हैं। इसको लेकर उन्होंने पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी का गठन भी किया है। कैप्टन का पूरा जोर है कि वह 2022 के चुनाव में कांग्रेस को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएंगे। इस चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा कर चुके हैं।

पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा, ''हम 100 फीसदी चुनाव जीतने जा रहे हैं जब भी सीटों का बंटवारा होगा विनेबिलिटी सबसे बड़ा और एकलौता फैक्टर होगा। उसके बीच में सीट वाइस डिस्कशन होगी और सीटों का समझौता होगा।''कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, ''चन्नी ने जो घोषणाएं की हैं उनको जमीन पर उतरने में समय लगता है। 4 महीने से लेकर डेढ़ साल तक अभी उन्होंने चीफ मिनिस्टरशिप संभाली नहीं तो उन्हें कुछ ज़्यादा पता नहीं है।''

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ने के बाद पंजाब लोक कांग्रेस बनाने का एलान किया था। कैप्टन अमरिंदर ने बीजेपी के सामने गठबंधन के लिए किसान आंदोलन का समाधान निकालने की शर्त रखी थी। बीजेपी और कैप्टन अमरिंदर सिंह की नज़र शिरोमणि अकाली दल से अलग हुए नेताओं पर भी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad