Advertisement

पंजाब कांग्रेस में अब क्या होगा? राजनीतिक घमासान के बीच पीएम मोदी से सीएम चन्नी ने की मुलाकात

पंजाब में राजनीतिक घमासान कांग्रेस के भीतर जारी है। खींचातानी के बीच राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत...
पंजाब कांग्रेस में अब क्या होगा? राजनीतिक घमासान के बीच पीएम मोदी से सीएम चन्नी ने की मुलाकात

पंजाब में राजनीतिक घमासान कांग्रेस के भीतर जारी है। खींचातानी के बीच राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। जिसके बाद अब राजनीतिक इशारा किसी और मुहाने दिखाई दे रहा है। हालांकि, मुलाकात के बाद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि उनकी कृषि कानूनों के संबंध में बातचीत हुई है।

मुलाकात के बाद सीएम चन्नी ने कहा है, "मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री के साथ सौजन्य भेंट थी, अच्छे माहौल में बातचीत हुई। मैंने उनसे तीन बिल का झगड़ा खत्म करने के लिए कहा है उन्होंने कहा कि वो भी इसका हल ढूंढना चाहते हैं।"

पंजाब कांग्रेस में संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कैप्टन अमरिंदर को पहले इस्तीफा देना पड़ा, जिसके बाद सीएम चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया गया। वहीं, अब नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदेश पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर पार्टी के राजनीतिक संकट को गरमा दिया है।

सिद्धू और पूर्व सीएम अमरिंदर के बीच बीते कई महीनों से रार छिड़ी है। इसी की वजह से सीएम अमरिंदर को इस्तीफा देना पड़ा। इसको लेकर अब शीर्ष वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठा रहे हैं।

नटवर सिंह ने बयान दिया है कि कांग्रेस पार्टी मुश्किल में है। सिर्फ तीन लोग फैसला ले रहे हैं। जिन्होंने कैप्टन अमरिंद को हटाने का फैसला किया उनके पास कोई पद नहीं है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने कैप्टन को हटाने का फैसला किया। 

वहीं, अब कैप्टन अमरिंदर कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं। कैप्टन ने कहा है कि वो कांग्रेस में नहीं रहेंगे। पार्टी में उन्हें अपमानित होना पड़ा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad