Advertisement

राहुल का सवाल, अनिल अंबानी की कंपनी में दसॉल्ट ने 284 करोड़ रुपये क्यों डाला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने...
राहुल का सवाल, अनिल अंबानी की कंपनी में दसॉल्ट ने 284 करोड़ रुपये क्यों डाला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि दसॉल्ट के सीईओ इस पूरे मामले पर साफ झूठ बोल रहे हैं। घाटे वाली अनिल अंबानी की कंपनी में 284 करोड़ रुपये क्‍यों दिए गए। प्रधानमंत्री को रात को नींद नहीं आ रही है, टेंशन है और पकड़े जायेंगे। इसलिए सीबीआई मुखिया को हटाया गया।

शुक्रवार को एक प्रेस कांफेस में राहुल गांधी ने कहा कि आठ लाख की कंपनी में 284 करोड़ रुपये का निवेश करना मुझे समझ में नहीं आता है। अनिल अंबानी की कंपनी के पास तो जमीन भी नहीं थी, जो पैसा दसॉल्ट ने दिया उसी पैसे से उन्होंने जमीन खरीदी। अंबानी की कंपनी को जानबूझकर फायदा पहुंचाया गया। दसॉल्ट कंपनी को मोदी सरकार बचा रही है। हमारा काम केवल देश को सच बताना है। ये क्लीयर कट केस ऑफ करप्शन है। बहुत जल्‍द सच बाहर आएगा।

'कीमत का उठ रहा है सवाल'

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पहले दसॉल्ट ने कहा था कि क्योंकि अनिल अंबानी की कंपनी के पास जमीन थी, इसलिए उनके साथ सौदा किया गया। सीईओ साफ झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कीमत पर सवाल उठ रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने कीमतों की जानकारी मांगी है और सरकार कह रही है कि नहीं बता सकते, क्योंकि ये गोपनीय है। लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति ने साफ तौर पर कहा है कि राफेल की कीमत गोपनीय समझौते का हिस्सा है ही नहीं।

'वायुसेना की ताकत को किया गया कम'

राहुल गांधी ने कहा कि इस डील में मनोहर पर्रिकर की कोई गलती नहीं है।  उन्होंने कहा कि पर्रिकर ने भी देश को बताया दिया कि फैसला मेरा नहीं बॉस का है। नरेंद्र मोदी ने यह निजी तौर पर फैसला किया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने राफेल सौदे में विमानों की संख्या घटाकर वायुसेना की ताकत कम की, भ्रष्टाचार करके देश के खजाने को नुकसान पहुंचाया, देश के युवाओं का रोज़गार छीना।  फायदा सिर्फ उनको और उनके करीबी पूंजीपतियों को हुआ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad