Advertisement

मंदसौर मामले पर बोले राहुल, एबीवीपी के छात्र गुरु को दें धमकी, यह कैसा संस्कार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक शिक्षक के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के नेताओं के पैर...
मंदसौर मामले पर बोले राहुल, एबीवीपी  के छात्र गुरु को दें धमकी, यह कैसा संस्कार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक शिक्षक के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के नेताओं के पैर छूने वाला वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने सवाल किया है कि गुरू को ब्रह्मा, विष्णु, महेश मानने वाले इस देश में एक शिक्षक को धमकी देना कौन सा संस्कार है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'मंदसौर में सत्ताधारी पार्टी के छात्र नेताओं द्वारा एक गुरू का अपमान। गुरू ब्रह्मा, गुरू विष्णु, गुरू देवो महेश्वर मानने वाले देश में यह कौन सा ‘संस्कार’ है कि छात्र धमकी दें और गुरु उनके पांव छुए। ज्ञान के साथ यह कैसा सलूक है।

रोका था नारेबाजी करने से

मध्य प्रदेश के मंदसौर के पीजी कॉलेज का हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक प्रोफेसर एबीवीपी छात्रों के पैर पकड़ते नजर आ रहे हैं। एबीवीपी के छात्र पीजी कॉलेज में ज्ञापन देने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने क्‍लासरूम के बाहर जाकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी। इस पर प्रोफेसर दिनेश गुप्ता ने अपने कमरे से बाहर निकालकर उन्‍हें रोका था। छात्रों का कहना है कि वो 'भारत माता की जय' के नारे लगा रहे थे जिससे शिक्षक ने उन्हें रोका था।

केस दर्ज करने की दी थी धमकी

प्रोफेसर के आपत्ति जताने पर एबीवीपी छात्र भड़क गए और वो उनके माफी मांगने को लेकर अड़ गए। इतना ही नहीं उन्होंने प्रोफेसर को 'एंटी-नेशनल' भी कहा और केस दर्ज कराने की धमकी दे डाली। इससे प्रोफेसर काफी घबरा गए और डर की वजह से मामले को रफा-दफा करने के लिए उन्होंने छात्रों के पैर पकड़ लिए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad