Advertisement

कोरोना से मौत के आंकड़े पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- विज्ञान झूठ नहीं बोलता

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना संक्रमण से भारत में हुई मौतों के आंकड़े को लेकर मोदी...
कोरोना से मौत के आंकड़े पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- विज्ञान झूठ नहीं बोलता

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना संक्रमण से भारत में हुई मौतों के आंकड़े को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि भारत मे कोरोना से 47 लाख भारतीयों की मौत हुई, न कि भारत सरकार के मुताबिक 4.8 लाख लोगों की। राहुल गांधी ने कहा कि साइंस झूठ नहीं बोलता है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, कोविड महामारी के कारण 47 लाख भारतीयों की मौत हुई। 4.8 लाख नहीं जैसा कि सरकार ने दावा किया है। विज्ञान झूठ नहीं बोलता, मोदी बोलते हैं। उन परिवारों का सम्मान करें जिन्होंने अपनों को खोया है। अनिवार्य रूप से 4 लाख रुपये मुआवजे के साथ उनका समर्थन करें। इसी के साथ राहुल गांधी ने डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट भी शेयर की है।

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने मोदी सरकार को पेंशन के मामले पर घेरा था। उन्होंने पूर्व-सैनिकों को अप्रैल माह की पेंशन नहीं मिल पाने का मुद्दा उठाया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने दैनिक समाचारपत्र हिन्दुस्तान टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए अप्रत्यक्ष रूप से कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार सैनिकों और देश का अपमान कर रही है। ट्विटर पर राहुल गांधी ने लिखा, "वन रैंक, वन पेंशन के धोखे के बाद अब मोदी सरकार 'ऑल रैंक, नो पेंशन' की नीति अपना रही है... सैनिकों का अपमान देश का अपमान है... सरकार को पूर्व सैनिकों की पेंशन जल्द से जल्द देनी चाहिए..."।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad