Advertisement

राहुल गांधी का दावा- कांग्रेस को इस बार गोवा में मिलेगा ठोस बहुमत, हम बनाएंगे सरकार

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को इस बार गोवा में कांग्रेस को ठोस बहुमत...
राहुल गांधी का दावा- कांग्रेस को इस बार गोवा में मिलेगा ठोस बहुमत, हम बनाएंगे सरकार

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को इस बार गोवा में कांग्रेस को ठोस बहुमत मिलेगा और हम सरकार बनाएंगे। पिछली बार के विपरीत, पार्टी तटीय राज्य में अपनी सरकार बनाने के लिए "तुरंत कार्रवाई" करेगी। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के तुरंत बाद हम गोवा में पार्टी राज्य के पर्यटन क्षेत्र को फिर से जीवंत करने के साथ-साथ स्थायी और कानूनी तरीके से खनन बहाल करने की योजना बना रहे हैं।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया,"इस बार हमें एक ठोस बहुमत मिलने जा रहा है और हम यह सुनिश्चित करने के लिए तुरंत कार्रवाई करने जा रहे हैं कि गोवा में हमारी सरकार हो। मुझे लगता है कि हम आसानी से बहुमत से ऊपर होंगे।" उन्होंने कहा कि पांच साल पहले भारतीय जनता पार्टी को गोवा में जो जनादेश मिला था, वह जनादेश उन्होंने चोरी किया था. वह गोवा का जनादेश नहीं था. उन्होंने कहा कि 5 साल पहले गोवा ने कहा था कि वे कांग्रेस की सरकार चाहते हैं. लेकिन, बीजेपी ने भ्रष्टाचार करके गोवा का जो जनादेश था उसे चोरी किया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी गोवा इसलिए आएं, क्योंकि वे गोवा को असल मुद्दों से भटकाना चाहते हैं, जो असल मुद्दा गोवा के सामने हैं वह रोजगार है और यह कैसे पैदा होगा। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस राज्य में बेरोजगारी के मुद्दे को हल करने के लिए गोवा को आईटी हब में बदलने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

उन्होंने कहा, "हम कानूनी और टिकाऊ खनन की अनुमति देने जा रहे हैं। इससे गोवा के लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा। पर्यटन एक बड़ी संपत्ति है जो गोवा के पास है और हम उस संपत्ति की रक्षा करेंगे। मैंने पर्यटन उद्योग में विभिन्न हितधारकों से बात की है। और मैंने उनके साथ गहन विचार-विमर्श किया है। मेरे पास पर्यटन उद्योग को पूरी तरह से फिर से जीवंत करने की योजना है।"

बहुमत के लिए 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में इक्कीस का आंकड़ा होना चाहिए। 2017 के विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने तटीय राज्य में सरकार बनाई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad