Advertisement

राहुल गांधी ने पीएम पर साधा निशाना, कहा- 'घृणा के बुलडोजर' बंद करो, बिजली संयंत्र शुरू करो

भारत में जारी बिजली संकट के बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि मोदी सरकार...
राहुल गांधी ने पीएम पर साधा निशाना, कहा- 'घृणा के बुलडोजर' बंद करो, बिजली संयंत्र शुरू करो

भारत में जारी बिजली संकट के बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि मोदी सरकार को "घृणा का बुलडोजर" चलाना बंद कर देना चाहिए और इसके बजाय बिजली संयंत्र चलाना शुरू कर देना चाहिए। उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से यह भी जानना चाहा कि क्या उन्हें देश और उसके लोगों की परवाह है क्योंकि कोयले और बिजली संकट ने देश में तबाही मचा रखी है।

राहुल गांधी ने कहा कि 20 अप्रैल  को मैंने मोदी सरकार से कहा था कि नफरत का बुलडोजर चलाना बंद करो और देश के बिजली संयंत्र शुरू करो, आज पूरे देश में कोयले और बिजली के संकट ने तबाही मचा दी है। राहुल गांधी ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, "मैं फिर कह रहा हूं - यह संकट छोटे उद्योगों को नष्ट कर देगा, जिससे बेरोजगारी और बढ़ेगी। छोटे बच्चे इस भीषण गर्मी को बर्दाश्त नहीं कर सकते। अस्पतालों में भर्ती मरीजों की जिंदगी दांव पर है। रेल, मेट्रो सेवाएं रोकने से आर्थिक नुकसान होगा।” उन्होंने पूछा और हैशटैग "#BJPFailsIndia" का इस्तेमाल किया, "मोदी जी, क्या आपको देश और लोगों की परवाह नहीं है।"

देश के बड़े हिस्से को लंबे समय तक बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है, विपक्षी कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार के कुशासन और कुप्रबंधन के कारण भीषण गर्मी में यह “कृत्रिम” संकट पैदा हुआ। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार देश भर में बिजली संयंत्रों को कोयला वितरण के लिए रसद सहायता प्रदान नहीं कर रही है, जिससे संकट पैदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपनी जिम्मेदारी से भाग नहीं सकती और देश की सभी समस्याओं के लिए राज्यों को जिम्मेदार ठहरा सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad