Advertisement

जब मंच से राहुल ने दिखाया कागज, कहा- शिवराज सिंह के परिवार का कांग्रेस ने किया कर्ज माफ

लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मिशन मध्य प्रदेश पर हैं। मध्य प्रदेश...
जब मंच से राहुल ने दिखाया कागज, कहा- शिवराज सिंह के परिवार का कांग्रेस ने किया कर्ज माफ

लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मिशन मध्य प्रदेश पर हैं। मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार द्वारा किसानों की कर्जमाफी पर भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर राहुल ने एक बार फिर चौहान के भाई और रिश्तेदार के कर्ज माफी के आवेदन दिखाकर जवाब दिया। राहुल ने कहा, ‘यह आवेदन चौहान के भाई और रिश्तेदार के हैं जो कर्जमाफी के हैं’।

एमपी में जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर पीएम मोदी के रडार वाले बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि मोदीजी क्या जब भी भारत में बारिश होती है, तूफान आता है, तब सभी विमान रडार से गायब हो जाते हैं। इसके अलावा राहुल ने आम खाने को लेकर दिए पीएम मोदी के गए बयान पर भी चुटकी ली।

नीमच की रैली में मंगलवार राहुल गांधी ने कहा, 'मोदीजी ने बालाकोट स्ट्राइक से पहले अधिकारियों और एयर चीफ को बताया कि खराब मौसम से फायदा होगा क्योंकि रडार एयरक्राफ्ट को देख नहीं पाएगा। नरेंद्र मोदी जी, जब भी भारत में बारिश होती है, तूफान आता है, तो क्या सभी विमान रडार से गायब हो जाते हैं।' बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा था, बालाकोट एयरस्ट्राइक के दौरान उन्होंने सुझाव दिया था कि बादल और बारिश होने की वजह से भारतीय वायुसेना के विमान पाकिस्तानी रडार में आने से बच सकते हैं।

'बेरोजगार युवाओं के लिए क्या किया'

रोजगार के मुद्दे पर राहुल ने पीएम पर तंज कसते हुए सवाल किया है कि मोदी जी आपने आम खाना सिखा दिया, कुर्ता काटना सिखा दिया अब आप देश को ये बताइए कि आपने पांच सालों में हिन्दुस्तान के बेरोजगार युवाओं के लिए क्या किया। राहुल गांधी ने यहां फिर से न्याय योजना का जिक्र करते हुए कहा, 25 करोड़ परिवारों को कांग्रेस 6 हजार रुपया महीना देगी। हमने इसे न्याय योजना इसलिए नाम दिया है, क्योंकि जीएसटी, नोटबंदी के जरिए मोदी सरकार ने लोगों के साथ अन्याय किया।

मोदी ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू में किया आम खाने का जिक्र

प्रधानमंत्री मोदी ने बीते दिनों अभिनेता अक्षय कुमार को इंटरव्यू देते हुए बताया था कि उन्हें बचपन में आम खाना काफी पसंद थे लेकिन गरीबी की वजह से उनके लिए ऐसा करना मुमकिन नहीं था। वह आम तौर पर किसी के बाग से आम तोड़कर खा लिया करते थे।

सभा के दौरान मंदसौर गोलीकांड का भी मुद्दा उठाया

उन्होंने कहा, सबसे पहले मैं अनिल अंबानी की जेब से पैसा निकालूंगा, फिर नीरव मोदी और माल्या से पैसा लूंगा। इनसे लिए पैसे को न्याय योजना में डाला जाएगा। राहुल गांधी ने सभा के दौरान मंदसौर गोलीकांड का भी मुद्दा उठाया।

रैली में राहुल ने किसान कर्ज माफी की योजना का भी किया जिक्र

राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में किसान कर्ज माफी की योजना का जिक्र करते हुए कहा कि हमने किसानों के मन की बात सुनी है। उन्होंने मंच पर कागज दिखाते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के परिवार वालों का कर्ज भी माफ किया है और इस कागज पर उनके रिश्तेदारों के साइन हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 5 साल में अर्धसैनिक बलों के जवानों को शहीद का दर्ज भी नहीं दिला पाए हैं।

 

सातवें चरण में 59 सीटों पर मतदान

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को वोटिंग होगी। इसमें बिहार, मध्य प्रदेश, पंजाब, हिमाचल, उत्तर प्रदेश सहित पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। इसी चरण में मध्य प्रदेश के खंडवा, खरगोन, देवास, उज्जैन, धार, रतलाम, मंदसौर और इंदौर में वोट पड़ेंगे। कांग्रेस ने उज्जैन से बाबूलाल मालवीय और खंडवा से अरुण यादव को पार्टी प्रत्याशी बनाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad