Advertisement

राहुल का आरोप- 39 भारतीयों की मौत पर घिरी सरकार, तो डेटा चोरी पर बनाई कहानी

 भाजपा की तरफ से कैंब्रिज एनालिटिका-फेसबुक डेटा चोरी मामले में कांग्रेस को निशाना बनाए जाने पर...
राहुल का आरोप- 39 भारतीयों की मौत पर घिरी सरकार, तो डेटा चोरी पर बनाई कहानी

 भाजपा की तरफ से कैंब्रिज एनालिटिका-फेसबुक डेटा चोरी मामले में कांग्रेस को निशाना बनाए जाने पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया।

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भाजपा पर निशाना साधते हुए गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि इराक में 39 भारतीयों की मौत हुई। सरकार सोती रही और झूठ बोलती पकड़ी गई। राहुल ने आगे लिखा कि इसके उपाय के तौर पर कांग्रेस और डेटा चोरी की कहानी गढ़ी गई। इसका नतीजा यह हुआ कि मीडिया नेटवर्क से 39 भारतीयों की मौत की खबर गायब हो गई और सरकार की समस्या का समाधान हो गया।

 

गौरतलब है कि अमेरीकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प की मदद करने वाली एक फर्म ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’ पर लगभग 5 करोड़ फेसबुक यूजर्स की निजी जानकारी चुराने के आरोप लगे हैं। बताया जा रहा है कि इस जानकारी को कथि‍त तौर पर चुनाव के दौरान ट्रंप को जिताने में सहयोग और विरोधी की छवि खराब करने के लिए इस्तेमाल किया गया है। इसे फेसबुक के इतिहास का सबसे बड़ा डेटा लीक कहा जा रहा है।

मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इराक में लापता हुए 39 भारतीयों के मारे जाने की पुष्टि की थी। इस पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोला था। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजावाल ने दावा किया कि सरकार ने हड़बड़ी में यह बयान इसलिए दिया क्योंकि शहीदों के लिए काम करने वाली इराक की असोसिएशन इस सच्चाई को बताने वाली थी। उन्होंने आरोप लगाया कि जब बीजेपी को लगा कि पोल खुल जाएगी तो हड़बड़ी में यह बयान दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad