Advertisement

पीएम मोदी के गढ़ से 2019 के चुनाव की बिगुल फूकेंगे राहुल गांधी

2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द...
पीएम मोदी के गढ़ से 2019 के चुनाव की बिगुल फूकेंगे राहुल गांधी

2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही इस चुनाव के लिए प्रचार अभियान का आगाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात से करेंगे। उनका यह अभियान 11 और 15 जुलाई को राज्य के दौरे के साथ ही शुरू हो जाएगा।

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सौराष्ट्र के जूनागढ़, राजकोट और भावनगर जिलों का दौरा करेंगे। इन क्षेत्रों में कांग्रेस ने लंबे समय बाद बेहतर प्रदर्शन किया और पिछले विधानसभा चुनाव में ज्यादातर सीटें कांग्रेस को इन्हीं इलाकों में मिलीं।

राहुल गांधी ने पिछले साल 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान भी राज्य में काफी दौरा किया था और चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन में सुधार के साथ 77 सीटें मिलने का श्रेय उनकी इन्हीं यात्राओं को दिया गया था।

अब 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर  देने वाले राहुल गांधी यहां कांग्रेस को मजबूत करने के लिए भरपूर प्रयास करेंगे। हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी के गढ़ में पार्टी की दशा सुधारना उनके लिए बड़ी चुनौती मानी जा रहा है। लेकिन पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी जैसे युवा नेताओं के मोदी-भाजपा विरोध ने राज्य के राजनीतिक समीकरण को काफी बदल दिया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad