Advertisement

हाथरस हादसे पर राहुल गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, जानें क्या मांग की?

हाथरस भगदड़ मामले को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ...
हाथरस हादसे पर राहुल गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, जानें क्या मांग की?

हाथरस भगदड़ मामले को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक चिट्ठी लिखी है। राहुल गांधी ने पत्र के जरिए मुख्यमंत्री योगी को पीड़ित परिवारों की समस्याओं का जिक्र किया है। इसके साथ ही सांसद राहुल गांधी ने सीएम योगी से मांग की है कि मुआवजे की राशि बढ़ाई जाए। साथ ही पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द मुआवजे की राशि दी जाए।

हाथरस में भगदड़ हादसे से प्रभावित पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर, उनका दुख महसूस कर और समस्याएं जान कर उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पत्र के माध्यम से उनसे अवगत कराया।

मुख्यमंत्री जी से मुआवजे की राशि को बढ़ाकर शोकाकुल परिवारों को जल्द से जल्द प्रदान करने का आग्रह किया। इस दुख की घड़ी में उन्हें हमारी सामूहिक संवेदना और सहायता की आवश्यकता है।

राहुल गांधी ने सीएम योगी से लिखा है कि इस दुख की घड़ी में उन्हें हमारी सामूहिक संवेदना और सहायता की आवश्यकता है। राहुल गांधी ने अपने इस लेटर की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर भी पोस्ट की है।

राहुल गांधी ने हादसे में जान गंवाने वालों और घायलों को राज्य सरकार की तरफ से मिले मुआवजे पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने लेटर में सीएम से कहा है कि सरकार की तरफ से घोषित मुआवजा काफी कम है। ऐसे में इसे तत्काल बढ़ाया जाए। साथ ही घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए।

राहुल गांधी ने लेटर में कहा है कि जब मैं हाथरस और अलीगढ़ में पीड़ित परिवार से मिला तो उन्होंने बताया कि इस घटना में स्थानीय प्रशासन की लापरवाही और संवेदनहीनता है। ऐसे में इस मामले में उचित और पारदर्शी जांच हो। न्याय की दृष्टि से यह भी जरूरी है कि दोषी व्यक्तियों को कड़ी सजा मिले।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad