Advertisement

LPG की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज- '...बस जुमलों का ही गिरा है भाव'

लोगों पर महंगाई की मार जारी है। बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में फिर से 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।...
LPG की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज- '...बस जुमलों का ही गिरा है भाव'

लोगों पर महंगाई की मार जारी है। बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में फिर से 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इसे लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है.। इस बीच रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, ''मोदी माया का ऐसा पड़ा प्रभाव, बस जुमलों का ही गिरा है भाव।''

#LPGPriceHike के साथ किए गए ट्विट में राहुल गांधी ने जो ग्राफ शेयर किया है उसके मुताबिक, अगस्त 2016 में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 400 रुपए थी जो जुलाई 2021 में बढ़कर 900 तक पहुंच गई है।

वहीं पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने गैस की कीमतों में बढ़ोतरी का आंकड़ा साझा करते हुए  ट्वीट किया, ''मोदी है, मुमकिन है!''

कांग्रेस ने रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर गुरुवार को पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि महामारी और आर्थिक संकट के समय सरकार का यह कदम उसकी उदासीनता को दिखाता है और लोगों को राहत देने के लिए उसे एलपीजी सिलेंडर के दाम कम करने चाहिए। पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने दावा भी किया कि पिछले कुछ महीनों में रसोई गैस की कीमतों में 240 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।

सुप्रिया ने सवाल किया कि क्या उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त सिलेंडर हासिल करने वाले गरीब परिवार के लोग 834 रुपये की रसोई गैस खरीद सकते हैं? बता दें कि बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में 25 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। अब दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के एक सिलेंडर की कीमत 809 से बढ़कर 834.50 रुपए हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad