Advertisement

राहुल ने सोहराबुद्दीन केस में जज बदले जाने पर उठाए सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोहराबुद्दीन केस में एक और जज के बदले जाने पर सवाल उठाए हैं। राहुल ने...
राहुल ने सोहराबुद्दीन केस में जज बदले जाने पर उठाए सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोहराबुद्दीन केस में एक और जज के बदले जाने पर सवाल उठाए हैं। राहुल ने आज ट्वीट कर कहा कि सोहराबुद्दीन मामले में एक और जज को बदल दिया गया। उन्होंने कहा कि सीबीआइ को चुनौती देने वाली जस्टिस रेवती डेरे को हटा दिया गया। राहुल ने कहा कि जस्टिस जे उत्पत ने अमित शाह से पेश होने के लिए कहा था और उन्हें हटा दिया गया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जज लोया ने कड़े शब्द पूछे थे। उनकी मौत हो गई। उन्होंने यह ट्वीट ‘हाउ डिड लोया डाइ’ (लोया की मौत कैसे हुई) हैशटैग के साथ किया है।


राहुल ने अपने इस ट्वीट के साथ एक खबर को टैग किया है जिसका शीर्षक है, ‘‘सोहराबुद्दीन शेख केस: ताजे सवाल क्योंकि मीडिया पर खबर प्रकाशन की रोक हटाने वाली और सीबीआई को आड़े हाथ लेने वाली न्यायाधीश को बदला गया।’’ यह मामला 12 साल से अधिक समय पहले गुजरात में एक कथित फर्जी मुठभेड़ में सोहराबुद्दीन शेख की मौत से जुड़ा है।

सोहराबुद्दीन के फर्जी मुठभेड़ से जुड़े मामलों में वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी को बरी किए जाने किए जाने के फैसले के विरोध में दायर याचिका की सुनवाई के लिए बॉम्बे हाइकोर्ट ने जस्टिस रेवती डेरे की जगह दूसरे जज की पीठ गठित कर दी थी। जबकि जस्टिस डेरे ने मामले की रोजना सुनवाई तीन सप्ताह पहले ही शुरू की थी।

हाइकोर्ट की वेबसाइट पर सोमवार को इस बात की जानकारी दी गई थी कि जस्टिस रेवती मोहिते डेरे अब इस मामले की सुनवाई कर रहीं थी अब आपराधिक पुनरीक्षण प्रार्थना पत्रों की सुनवाई नहीं करेंगी। सोहराबुद्दी और उसकी पत्नी कौसर बी गुजरात पुलिस के साथ नवंबर 2005 में हुए तथाकथित फर्जी मुठभेड़ में मारे गए थे। सहाबुद्दीन पर आतंकियों से संबंध रखने के आरोप थे। वर्तमान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उस वक्त गुजरात के गृह मंत्री थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad