Advertisement

रॉबर्ट वाड्रा ने राहुल गांधी को बंधाया ढांढस, कहा- मुझे 15 समन मिले, ईडी को हर एक सवाल का दिया जवाब

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति और बिजनेसमैन रॉबर्ट वाड्रा ने राहुल गांधी की प्रवर्तन...
रॉबर्ट वाड्रा ने राहुल गांधी को बंधाया ढांढस, कहा- मुझे 15 समन मिले, ईडी को हर एक सवाल का दिया जवाब

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति और बिजनेसमैन रॉबर्ट वाड्रा ने राहुल गांधी की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेशी से पहले उनके समर्थन में फेसबुक पर पोस्ट किया है। इसमें वाड्रा ने कहा कि राहुल आप सभी निराधार आरोपों से निस्संदेह बरी हो जाएंगे। मुझे ऐसे 15 हलफनामे मिल चुके हैं और मैं प्रवर्तन निदेशालय का सामना कर चुका हूं। मैंने उनके हर एक सवाल का जवाब दिया है और 23 हजार से अधिक डाक्युमेंट्स जमा किए हैं। जो कि मेरी अब तक की कमाई से जुड़े थे। मुझे विश्वास है कि सच्चाई की जीत होगी।

वाड्रा ने आगे कहा, "प्रचलित व्यवस्था के इस उत्पीड़न का वह प्रभाव नहीं होगा, जो वे चाहते हैं। यह सरकार देश के लोगों को उत्पीड़न के इन तरीकों से नहीं दबाएगी, यह हम सभी को मजबूत इंसान ही बनाएगी। हम यहां हर दिन सच्चाई के लिए लड़ने के लिए हैं और देश के लोग हमारे साथ खड़े हैं।"

कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि राहुल गांधी की ईडी के समक्ष पेशी पर पार्टी के प्रस्तावित 'सत्याग्रह' को रोकने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने नई दिल्ली इलाके में 'अघोषित आपातकाल' लगा दिया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह दावा भी किया कि पुलिस ने कांग्रेस के बहुत सारे कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है और कई नेताओं को नजरबंद कर दिया है।

सुरजेवाला ने कहा, ''दिल्ली पुलिस ने कल रात से धर-पकड़ शुरू कर दिया है। दिल्ली को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। हजारों कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया है और हमारे कई नेताओं को नजरबंद किया गया है। मोदी सरकार ने नयी दिल्ली इलाके में अघोषित आपतकाल लगा दिया है। मोदी जी जान लें, सत्याग्रह को कोई नहीं रोक सकता। हम झुकने वाले नहीं हैं, हम डरने वाले नहीं है। यह सत्य के लिए लड़ाई है। यह लड़ाई जारी रहेगी।''

ईडी ने 'नेशनल हेराल्ड' से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी ने इससे पहले राहुल को दो जून को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख देने का अनुरोध करते हुए कहा था कि वह देश से बाहर हैं।

जांच एजेंसी ने इसी मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को तलब किया है। पहले उन्हें आठ जून को पेश होने के लिए नोटिस दिया गया था। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने पेश होने के लिए और समय मांगा है क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad