Advertisement

राहुल का मोदी पर 'शायराना' वार, कहा- ‘राफेल के सवालों पर जाने क्यूं इनके होंठ सिल जाते हैं’

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा वार किया है।  राफेल...
राहुल का मोदी पर 'शायराना' वार, कहा- ‘राफेल के सवालों पर जाने क्यूं इनके होंठ सिल जाते हैं’

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा वार किया है।  राफेल फाइटर जेट कॉन्ट्रेक्ट और अमित शाह के बेटे जय शाह के खिलाफ वित्तीय गड़बड़ियों के मामले पर पीएम मोदी के मौन रहने को लेकर राहुल गांधी ने सवाल उठाए। राहुल ने शायराना ट्विट के माध्यम से इन सवालों पर पीएम पर हमला बोलने का प्रयास किया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया है, चेहरे पर शिकन, माथे पर पसीना। डरे-डरे से साहेब नजर आते हैं। शाह-जादा, राफेल के सवालों पर, जाने क्यूं इनके होंठ सिल जाते हैं।”

गुजरात चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पीएएम मोदी पर एक के बाद एक कई हमले कर रहे हैं। इससे पहले 

राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर सवाल पूछे। गांधी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह वायु सेना, राष्ट्रीय सुरक्षा और शहादत देने वाले जवानों से जुड़े राफेल मुद्दे के बारे में मोदी जी से सवाल पूछना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने इस सौदे के लिए कांग्रेस सरकार के करार को बदला तो इसमे विमान की खरीद कीमत बढाई गई कि नहीं। उन्होंने पूछा कि इस सौदे के तहत विमान बनाने का ठेका सार्वजनिक क्षेत्र की हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड से छीन कर इस क्षेत्र में बिना किसी अनुभव वाले उद्योगपति को क्यों दिया गया।  उन्होंने आगे कहा कि इसे निजी उद्योगपति को देने के पहले सरकार ने तय नियमों जैसे कि कैबिनेट की सुरक्षा संबंधी समिति आदि की मंजूरी आदि का पालन किया कि नहीं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक राहुल ने कहा कि जब मोदी जी फ्रांस गए, तो उन्होंने किसी से परामर्श के बिना  राफेल अनुबंध बदल दिया। विमान के निर्माण के लिए कंपनी को अनुबंध देने के बजाय, वह इसे अपने उद्योगपति दोस्त को दे दिए जो इसके बारे में कुछ नहीं जानता है। तब रक्षा मंत्री गोवा में थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad