Advertisement

सीएम शिवराज 'धोनी' हैं, कैलाश विजयवर्गीय एमपी की राजनीति के 'हार्दिक पंड्या' हैं: राजनाथ सिंह

मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले रैलियों, जनसभाओं और बयानबाज़ी का सिलसिला अब धीरे धीरे चरम पर पहुंच रहा...
सीएम शिवराज 'धोनी' हैं, कैलाश विजयवर्गीय एमपी की राजनीति के 'हार्दिक पंड्या' हैं: राजनाथ सिंह

मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले रैलियों, जनसभाओं और बयानबाज़ी का सिलसिला अब धीरे धीरे चरम पर पहुंच रहा है। इस बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तुलना महेंद्र सिंह धोनी, जबकि कैलाश विजयवर्गीय की तुलना हार्दिक पंड्या से की।

रविवार को इंदौर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, राजनाथ सिंह ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए इंदौर-1 विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय की भी सराहना की और उन्हें राज्य की राजनीति का हार्दिक पंड्या कहा।

राजनाथ सिंह ने कहा, "मैंने शिवराज जी को 'धोनी' (महेंद्र सिंह धोनी) कहा है। इसका मतलब यह नहीं है कि इसकी शुरुआत कैसे हुई, वह जानते हैं कि शानदार अंत के बाद कैसे जीतना है। अगर शिवराज जी धोनी हैं, तो कैलाश जी मध्य प्रदेश की राजनीति के हार्दिक पंड्या हैं।"

बता दें कि सिंह ने इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन भी किया। उन्होंने कहा, "बीजेपी ने पिछले दो दशकों से मध्य प्रदेश में सरकार बनाई है। 17-18 साल पहले मध्य प्रदेश को 'बीमारू राज्य' के रूप में जाना जाता था। बीजेपी की सरकार ने इसे बीमारू राज्य से बाहर निकालने का काम किया है।"

उन्होंने आगे कहा कि जब कांग्रेस नेता कमलनाथ सत्ता में थे, तब केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत आठ लाख घर मंजूर किए थे, लेकिन तत्कालीन सरकार ने 2 लाख घर वापस कर दिए। राजनाथ सिंह ने कहा, ''आज जब मध्य प्रदेश समेत पूरा भारत एक नई छलांग लगाने के लिए तैयार है, तो इन विधानसभा चुनावों में फिर से बीजेपी की सरकार बनना बहुत जरूरी है।"

उन्होंने आगे कहा कि यहां निवेश को बढ़ावा देने के लिए एक नहीं बल्कि चार निवेश कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश को भारत का दिल कहा गया है। मेरा मानना है कि अगर मध्य प्रदेश भारत का दिल है, तो इंदौर उस दिल की धड़कन है। और अगर इस इंदौर की धड़कन कोई है, तो वह आपका लोकप्रिय उम्मीदवार है, कैलाश विजयवर्गीय।"

गौरतलब है कि विजयवर्गीय इंदौर-1 निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार हैं। 17 नवंबर को होने वाले एमपी विधानसभा चुनाव के लिए उनका मुकाबला मौजूदा विधायक और कांग्रेस नेता संजय शुक्ला से है। बता दें कि मध्य प्रदेश उन पांच राज्यों में से एक है जहां इस साल चुनाव होने हैं। राज्य में 17 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायक चुनेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad