Advertisement

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कब जारी होगी कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची? रणदीप सुरजेवाला ने दी जानकारी

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में संपन्न हुई सीईसी की बैठक...
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कब जारी होगी कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची? रणदीप सुरजेवाला ने दी जानकारी

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में संपन्न हुई सीईसी की बैठक में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव पर चर्चा हुई। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बैठक के बाद कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने की तिथि की भी घोषणा की।

आगामी मध्य प्रदेश चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला कहते हैं, ''उम्मीदवारों की पहली सूची नवरात्रि के पहले दिन जारी की जाएगी।'' गौरतलब है कि बैठक में अध्यक्ष राहुल गांधी, सीईसी के अन्य सदस्य, पार्टी महासचिव एवं मध्य प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ और कई अन्य नेता शामिल हुए।

कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "मध्य प्रदेश में युवाओं, महिलाओं, दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों को कुछ ही दिनों में न्याय मिलने वाला है। भाजपा के पिछले 18 वर्षों के अन्याय, अत्याचार और भ्रष्ट कुशासन पर पूर्ण विराम लगेगा।" 

खड़गे ने सीईसी बैठक की तस्वीरें साझा करते हुए कहा, ''इस बार जनता मध्य प्रदेश में पिछले दरवाजे से अलोकतांत्रिक भाजपा सरकार नहीं बनने देगी।'' उन्होंने दावा किया, ''इस बार गद्दारों को करारा जवाब मिलेगा. कांग्रेस पार्टी पूर्ण बहुमत की ओर बढ़ रही है।'' उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश को लेकर केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक हु।

इससे पहले सात अक्टूबर को मध्य प्रदेश को लेकर सीईसी की बैठक हुई थी। उस बैठक में उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा के साथ ही पार्टी ने यह भी तय किया था कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जाति आधारित जनगणना उसका मुख्य एजेंडा होगा। मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा और मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad