Advertisement

रेप मामलों पर सीएम खट्टर बोले- एक दिन की अनबन पर केस दर्ज करा देती हैं महिलाएं

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में...
रेप मामलों पर सीएम खट्टर बोले- एक दिन की अनबन पर केस दर्ज करा देती हैं महिलाएं

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में खट्टर ने गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान रेप की घटनाओं के लिए सीधे तौर पर लड़कियों को ही जिम्मेदार ठहरा दिया। मनोहर लाल खट्टर के बयान के बाद विपक्ष अब उन पर हमलावर है।

वीडियो में सीएम खट्टर यह कहते दिखाई दे रहे हैं, 'सबसे बड़ी चिंता यह है कि ये घटनाएं जो हैं रेप और छेड़छाड़ की, 80 से 90 फीसदी जानकारों के बीच में होती हैं। काफी समय के लिए इकट्ठे घूमते हैं, एक दिन अनबन हो गई उस दिन उठाकर एफआईआर करवा देते हैं कि इसने मुझे रेप किया।'

कांग्रेस ने बताया महिला विरोधी

मनोहर लाल खट्टर के इस बयान पर कांग्रेस ने जमकर हमला बोला है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने बलात्कार के संदर्भ में ''महिला विरोधी'' टिप्पणी की है इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। सुरजेवाला ने ट्विटर पर खट्टर के एक कथित बयान का वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, 'महिला विरोधी-खट्टर सरकार,करे बेटियों का तिरस्कार! हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर जी की निन्दनीय टिप्पणी।'

सुरजेवाला ने कहा, ' खट्टर जी ने कहा है- बलात्कार की अधिकतम घटनायें उनके साथ होती हैं जो बाहर उठती-बैठतीं व घूमती-फिरतीं है। बढ़ते रेप व गैंगरेप की घटनाओं का दोष महिलाओं के चरित्र पर मढ़ना बेहद शर्मनाक।'' उन्होंने कहा कि अपने इस बयान के लिए खट्टर को माफी मांगनी चाहिए।

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

इससे पहले भी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक विवादित बयान दिया था। साल 2014 में उन्होंने कहा था कि लड़कियों को रेप से बचने के लिए ढंग से कपड़े पहनने चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad