Advertisement

आरबीआई ऐसे नियम बदल रहा, जैसे मोदी जी कपड़े बदलते हैं : राहुल

अमान्य घोषित किये जा चुके 500 और 1000 रूपये के नोटों को बैंकों में जमा करने संबंधी रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया के नये प्रतिबंधों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नये सिरे से हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि देश का केंद्रीय बैंक उसी तरह नियम बदल रहा है, जिस प्रकार प्रधानमंत्री अपने कपड़े बदलते हैं।
आरबीआई ऐसे नियम बदल रहा, जैसे मोदी जी कपड़े बदलते हैं : राहुल

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी ने उन शर्तों को वापस लेने की मांंग की है, जिनके तहत अमान्य घोषित किये जा चुके नोटों में 5,000 रूपये से अधिक की राशि 30 दिसंबर तक एक बार ही खाते में जमा की जा सकती है। इसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्विटर के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया, आरबीआई उसी तरह से नियम बदल रही है, जिस तरीके से मोदीजी कपड़े बदलते हैं।

उन्होंने साथ ही एक आलेख का लिंक भी साझा किया है, जिसमें नोटबंदी के बाद आरबीआई द्वारा नियमों में बदलाव का उल्लेख है।

जौनपुर में सोमवार को एक रैली में राहुल ने कहा था कि केवल एक प्रतिशत लोगों के पास देश की 60 प्रतिशत संपत्ति है और मोदी नोटबंदी के जरिये 99 प्रतिशत ईमानदार लोगों का मजाक उड़ा रहे हैं।

गांधी बुधवार को गुजरात के मेहसाणा में एक रैली को संबोधित करेंगे, जहां उनके प्रधानमंत्री पर जोरदार हमला करने की संभावना है।

गुजरात के बाद गांधी 22 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के बहराइच और 23 दिसंबर को उत्तराखंड के अल्मोड़ा में रैलियों को संबोधित करेंगे। इन राज्यों में अगले वर्ष चुनाव होना है। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad