Advertisement

नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की फटकार को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- 'शर्म से झुक जाना चाहिए सिर'

पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई विवादित टिप्पणी के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा भारतीय जनता पार्टी...
नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की फटकार को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- 'शर्म से झुक जाना चाहिए सिर'

पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई विवादित टिप्पणी के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित नेता नूपुर शर्मा को फटकार लगाए जाने के बाद शुक्रवार को कांग्रेस ने भाजपा पर तीखा तंज कसा है।

कांग्रेस ने कहा कि 'सुप्रीम कोर्ट ने सही कहा है कि इस प्रकरण में भावनाएं भड़काने के लिए सिर्फ नूपुर जिम्मेदार हैं तथा ऐसे में भाजपा का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए।'

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान में यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से ‘विभाजनकारी विचाधाराओं’ के खिलाफ लड़ने के कांग्रेस के संकल्प को बल मिला है। उन्होंने कहा, 'कोर्ट ने बिल्कुल सही कहा है कि भाजपा की प्रवक्ता देश में भावनाएं भड़काने के लिए अकेले जिम्मेदार हैं और उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।'

जयराम रमेश के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को आईना दिखाया है तथा भाजपा का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ 'व्यथित करने वाली' टिप्पणी को लेकर उन्हें शुक्रवार को फटकार लगाते हुए कहा कि इस बयान के कारण देश भर में दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुईं और इसने लोगों की भावनाओं को भड़काया।

गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वालीं नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई है। अदालत ने उन्हें टीवी पर जाकर पूरे देश से माफी मांगने के लिए कहा है। यही नहीं कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा है कि आपको खतरा नहीं है बल्कि पूरे देश को आपके बयान से खतरा पैदा हो गया है। यही नहीं कोर्ट ने कहा कि आज जो देश में हालात पैदा हो गए हैं, उदयपुर में जो घटना हुई है, उसके पीछे आपका बयान ही है। इसके चलते लोग उकसावे में आए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad