Advertisement

'सनातन धर्म' टिप्पणी विवाद: भाजपा ने 'हिटलर' से की उदयनिधि स्टालिन की तुलना

सनातन धर्म पर डीएमके मंत्री उदयनिधि स्टालिन की विवादास्पद टिप्पणी के बाद से ही देशभर में तीखी बहस...
'सनातन धर्म' टिप्पणी विवाद: भाजपा ने 'हिटलर' से की उदयनिधि स्टालिन की तुलना

सनातन धर्म पर डीएमके मंत्री उदयनिधि स्टालिन की विवादास्पद टिप्पणी के बाद से ही देशभर में तीखी बहस जारी है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया जा रहा है। अब भाजपा ने डीएमके नेता की तुलना नाजी तानाशाह एडॉल्फ हिटलर से की है।

भाजपा ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि नेता की टिप्पणी "पूर्ण घृणास्पद भाषण" है। बीजेपी ने यह भी आरोप लगाया कि उनकी टिप्पणी देश के 80 प्रतिशत लोगों के 'नरसंहार' का आह्वान है, जो सनातन धर्म का पालन करते हैं।

भाजपा ने X पर एक पोस्ट में कहा, "हिटलर ने यहूदियों का जिस तरह वर्णन किया और उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म का जो वर्णन किया, उनमें भयानक समानता है। हिटलर की तरह, स्टालिन जूनियर ने भी मांग की, कि सनातन धर्म को खत्म कर दिया जाए।"

"हम जानते हैं कि कैसे नाजी नफरत की परिणति नरसंहार में हुई, जिसमें लगभग 6 मिलियन यूरोपीय यहूदी मारे गए। और कम से कम 50 लाख अन्य सोवियत युद्ध बंदी और अन्य पीड़ित हुए।"

इसके अलावा, नवगठित विपक्षी गुट पर निशाना साधते हुए पार्टी ने कहा कि 'स्टालिन की बुराई' के लिए कांग्रेस और INDIA गठबंधन का समर्थन सबसे ज्यादा निराशाजनक है।

भाजपा ने कहा, "उदय स्टालिन की सोची-समझी टिप्पणी शुद्ध घृणास्पद भाषण है और भारत की 80 फीसदी आबादी के नरसंहार का आह्वान है, जो सनातन धर्म का पालन करते हैं। स्टालिन के पित्त के लिए कांग्रेस और INDIA गठबंधन का समर्थन सबसे निराशाजनक है।"

गौरतलब है कि बीती दो सितंबर को उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म के 'उन्मूलन' का आह्वान किया था और इसकी तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों से की थी। भाजपा नेताओं ने इसकी आलोचना की। हालांकि, उदयनिधि स्टालिन ने बाद में भाजपा पर उनके बयान को 'तोड़ने-मरोड़ने' और फर्जी खबरें फैलाने का आरोप लगाया।

उदयनिधि ने यह भी कहा कि वह उनके खिलाफ दर्ज किए गए किसी भी मामले का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, "भाजपा INDIA अलायंस से डरी हुई है और उसी को भटकाने के लिए वे यह सब कह रहे हैं। डीएमके की नीति एक वंश, एक भगवान की है। मैं फिर से कह रहा हूं कि मैंने केवल सनातन धर्म की आलोचना की है और सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए। मैं यह लगातार कहूंगा।"

"कुछ लोग बचकाना हो रहे हैं और कह रहे हैं कि मैंने नरसंहार के लिए आमंत्रित किया है, जबकि अन्य कह रहे हैं कि द्रविड़म को खत्म कर दिया जाना चाहिए। क्या इसका मतलब यह है कि डीएमके के लोगों को खत्म कर देना चाहिए मारे गए?"

"जब पीएम मोदी 'कांग्रेस मुक्त भारत' कहते हैं, तो क्या इसका मतलब यह है कि कांग्रेसियों को मार दिया जाना चाहिए? सनातन क्या है? सनातन का मतलब है कि कुछ भी नहीं बदला जाना चाहिए और सभी स्थायी हैं। लेकिन द्रविड़ मॉडल परिवर्तन का आह्वान करता है और सभी को समान होना चाहिए। बीजेपी मेरी बात को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रही है बयान देना और फर्जी खबरें फैलाना उनका सामान्य काम है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad