Advertisement

संजय सिंह निलंबित: राज्यसभा से सभी विपक्षी दलों ने किया वॉकआउट, सौरभ भारद्वाज बोले- 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है'

राज्यसभा ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह को उनके "अनियंत्रित व्यवहार" के लिए मानसून...
संजय सिंह निलंबित: राज्यसभा से सभी विपक्षी दलों ने किया वॉकआउट, सौरभ भारद्वाज बोले- 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है'

राज्यसभा ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह को उनके "अनियंत्रित व्यवहार" के लिए मानसून सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया। इसके बाद सभी विपक्षी दलों ने वॉकआउट कर दिया। उधर राज्सभा सभापति की घोषणा के बाद आम आदमी पार्टी की ओर से पहली प्रतिक्रिया आई। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

'आप' सांसद संजय सिंह के निलंबन पर दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, "कोई बात नहीं...अगर सच के लिए आवाज़ उठाते हुए अगर संजय सिंह सस्पेंड भी होंगे तो हमें कोई दुख नहीं है। हमारी लीगल टीम इस मामले को देखेगी। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है।"

मौजूदा मानसून सत्र के लिए आप सांसद संजय सिंह के निलंबन पर राज्यसभा में बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक से सभी विपक्षी दलों ने वॉकआउट किया। गौरतलब है कि हाल में एनडीए के खिलाफ बने विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA में आम आदमी पार्टी भी शामिल है।

बता दें कि सदन के नेता पीयूष गोयल द्वारा संजय सिंह को निलंबित करने का प्रस्ताव रखने पर सदन ने ध्वनि मत से इसे स्वीकार कर लिया। प्रस्ताव पेश होने से पहले, राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सिंह को उनके "अनियंत्रित व्यवहार" के लिए नामित किया और उन्हें चेतावनी दी।

सिंह को निलंबित करने के तुरंत बाद सभापति ने कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी क्योंकि विपक्षी सदस्य सदन में हंगामा कर रहे थे। वे मणिपुर मुद्दे पर सदन में प्रधानमंत्री से बयान की मांग कर रहे हैं। गौरतलब है कि संजय सिंह इससे पहले भी राज्यसभा से निलंबित हो चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad