Advertisement

घोटाले के आरोप पर भड़के रिजिजू ने कहा, ऐसे लोग जूते खाएंगे

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने अपने ऊपर लगे घोटाले के आरोप को खारिज करते हुए कहा है कि जिन्‍होंने भी इस तरह की खबर प्‍लांट की है वो जूते खाएंगे। रिजिजू ने कहा कि विकास को घोटाला कहना हास्‍यास्‍पद है। अरुणाचल प्रदेश में एक बड़े हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के लिए बनने वाले 2 बांध में 450 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप रिजिजू पर लगा है।
घोटाले के आरोप पर भड़के रिजिजू ने कहा, ऐसे लोग जूते खाएंगे

सार्वजनिक उपक्रम की कंपनियों के मुख्‍य सतर्कता अधिकारी ने रिजिजू, उनके भाई और ठेकेदार, नॉर्थ ईस्टर्न इलेक्ट्रिक पॉवर कॉरपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर सहित अन्‍य अफसरों के खिलाफ रिपोर्ट सीवीसी-सीबीआई और ऊर्जा मंत्रालय को भेजी है।

रिजिजू ने आरोपों से साफ इनकार किया है। उन्‍होंने कहा है कि जो भी इस तरह की खबर प्लांट कर रहे हैं, हमारे यहां आएंगे तो जूते खाएंगे। क्या लोगों की सेवा करना भ्रष्टाचार है? रिजिजू का कहना है कि उन्होंने एक स्थानीय ठेकेदार की अर्जी पर ऊर्जा मंत्रालय को खत लिखा था। लेकिन उन्हें किसी घोटाले की जानकारी नहीं है। अगर कोई घोटाला हुआ है तो उसकी गहराई से जांच की जाए।

कांग्रेस ने रिजिजू का अरुणाचल प्रदेश हाइड्रो प्रोजेक्ट में घोटाले में नाम आने के बाद इस्तीफा मांगा है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि रिजिजूू ने संवैधानिक पद का दुरुपयोग किया है। उनसे पार्टी इस्‍तीफे की मांग करती है। अगर वह इस्‍तीफा नहीं दे तो उन्‍हें बर्खास्‍त कर दिया जाना चाहिए।

सुरजेवाला ने कहा कि हाइड्रो प्रोजेक्‍ट मामले में हमारे पास रिजिजू के खिलाफ ऑडियो प्रूफ हैं। जुलाई में भेजी गई रिपोर्ट में रिजिजू समेत तमाम अफसरों पर घोटाले का आरोप है। इनमें से एक बांध रिजिजू के संसदीय क्षेत्र पश्चिमी कामेंग में बना है। सीबीआई ने बांध का निरीक्षण भी किया है। लेकिन अभी तक कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad