Advertisement

चिदंबरम ने की एनडीए सरकार की तारीफ, कही ये बात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने एनडीए सरकार की तारीफ की है। चिदम्बरम ने...
चिदंबरम ने की एनडीए सरकार की तारीफ, कही ये बात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने एनडीए सरकार की तारीफ की है। चिदम्बरम ने केंद्र की भाजपा नीत सरकार की गंगा सफाई, राजमार्ग निर्माण एवं आधार को लेकर किए गए कार्यों की प्रशंसा की।   

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, उन्होंने कहा कि एक दृढ़निश्चयी प्रयास से ही गंगा नदी की सफाई हो सकी है और वह इसे लेकर ‘‘गर्व महसूस’’ करते हैं। प्रत्येक सरकार कुछ पहल करती है जो कि अच्छे और लाभकारी होते हैं। उन्होंने राजग सरकार की प्रशंसा करते हुये कहा कि उसके राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण कार्यक्रम को ‘‘सफलता‘‘ मिली है अैर संप्रग सरकार के समय आधार जैसी पहल को और मजबूत बनाया गया।

यही नहीं, उन्होंने नैशनल हाइवे बिल्डिंग प्रोग्राम और UPA (यूनाइटेड प्रोग्रेसिव अलायंस) की 'आधार' स्कीम आगे ले जाने के लिए भी सरकार की सराहना करके सबको हैरान कर दिया। चिदंबरम ने यह बातें एक सवाल के जवाब में कहीं। हालांकि, उन्होंने साफ कहा कि इसके अलावा एनडीए सरकार की बड़ी विफलताएं भी हैं।

'सबसे अयोग्य सरकार भी करती है अच्छे काम'

सरकार की सकारात्मक बातों पर उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि नैशनल हाइवे प्रोग्राम सफल रहा है। वे हमसे ज्यादा किलोमीटर हर दिन बना रहे हैं, मुझे लगता है कि अगली सरकार और भी ज्यादा बनाएगी क्योंकि व्यवस्था बन गई है।' हालांकि, उन्होंने साफ कहा, 'सबसे अयोग्य सरकार भी कुछ चीजें ऐसी करती है जो देश के लिए अच्छी होती हैं। उसे कैसे नकार सकते हैं? हर सरकार कोई अच्छा काम तो करती है।'

'नोटबंदी, जीएसटी पर नाराज'

चिदंबरम अपनी किताब 'अनडॉन्टेड: सेविंग द आइडिया ऑफ इंडिया' के रिलीज पर उनसे सरकार की अच्छी और बुरी बातें बताईं। उन्होंने बताया कि वह भाजपा सरकार से इस बात के लिए नाराज हैं क्योंकि उसने नोटबंदी से बड़ी संख्या में लोगों के साथ बड़ा बुरा किया है। उन्होंने खराब तरीके से लागू किए जीएसटी को व्यापार के साथ की गई सबसे बड़ी बुराई बताई।

'यूपीएके कार्य आगे बढ़ाए'

इस मौके पर एनडीए की तारीफ करते हुए उन्होंने यह भी याद दिलाया कि सरकार यूपीए के कार्यों को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जीरो बैलंस, नो फ्रिल बैंक अकाउंट को आगे बझडाया और उसे जन धन नाम दिया। उन्होंने कहा कि यूपीए ने 34 करोड़ खाते खोले थे और एनडीए ने नए 35 करोड़ खाते खोले। उन्होंने कहा कि यूपीए ने जब आधार लॉन्च किया था तो बीजेपी ने कहा था कि वह खत्म हो जाएगा लेकिन उन्होंने 'दया दिखाते हुए' ऐसा नहीं किया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad