Advertisement

अकाली प्रमुख सुखबीर बादल के रिश्तेदार समेत 9 विधायकों पर FIR, हरियाणा के सीएम खट्टर से जुड़ा है मामला

विधानसभा परिसर में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का घेराव और अभद्र व्यवहार करने वाले पंजाब के...
अकाली प्रमुख सुखबीर बादल के रिश्तेदार समेत 9 विधायकों पर FIR, हरियाणा के सीएम खट्टर से जुड़ा है मामला

विधानसभा परिसर में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का घेराव और अभद्र व्यवहार करने वाले पंजाब के शिरोमणी अकाली दल के 9 विधायकों के खिलाफ चंडीगढ़ में एफआईआर दर्ज करवाई है। जिन विधायकों पर एफआईआर दर्ज हुई है उनमें अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के साले पूर्व मंत्री विक्रम मजीठिया और पार्टी के 8 और विधायक हैं।
 
इस संबंध में जांच के लिए विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने शुक्रवार को हरियाणा गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा, प्रधान सचिव अरुण गुप्ता, पुलिस महानिदेशक मनोज यादव समेत पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए थे। 
 
बता दें कि 10 मार्च को विधानसभा परिसर में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पंजाब के विधायकों ने घेराव का प्रयास किया था। इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्ठर ने कड़ी आपति दर्ज करते हुए  विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता को कार्रवाई के लिए कहा था। इस गुप्ता ने हुए तुरंत पंजाब के विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह से बात की थी वहीं सीएम खट्टर ने शिरोमणी अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल को अवगत कराया था पर सुखबीर द्वारा इस मामले पर अनिभज्ञता जताए जाने से परेशान सीएम हरियाणा ने स्पीकर के स्तर पर ही कड़ी कार्रवाई शुरु कर दी। 
 
इस बीच हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पत्र लिख कर इस मामले में कड़ा संज्ञान लेने को पंजाब विधानसभा अघ्यक्ष राणा केपी सिंह को अवगत कराया। राणा ने भी घटना पर  खेद व्यक्त करते हुए भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कठोर कदम उठाने का आश्वासन दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad