Advertisement

भाजपा के पास बहुमत नहीं, फिर भी बना रही सरकार: सिद्धारमैया

कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिर जाने के बाद अब भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा आज ही...
भाजपा के पास बहुमत नहीं, फिर भी बना रही सरकार: सिद्धारमैया

कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिर जाने के बाद अब भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा आज ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। बीएस येदियुरप्पा को 31 जुलाई को कर्नाटक विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा। लेकिन इसे लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस नेता सिद्धारमैया और कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने बहुमत को लेकर सवाल उठाए हैं।

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने ट्वीट कर भाजपा पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास बहुमत नहीं है फिर भी सरकार बना रही है।

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने ट्वीट कर बीएस येदियुरप्पा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा का मुख्यमंत्री बनना असंवैधानिक है, क्योंकि वह खरीद-फरोख्त के दम पर सत्ता में आ रहे हैं। इसलिए हम उनके शपथ समारोह का बहिष्कार करेंगे।

बता दें कि येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद बताया कि वो आज शाम 6 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

इससे पहले कहा जा रहा था कि भारतीय जनता पार्टी बागी विधायकों को लेकर स्पीकर रमेश कुमार के फैसले का इंतजार करना चाहती है लेकिन अब अचानक शुक्रवार सुबह सरकार बनाने की हलचल तेज हो गई।

स्पीकर ने तीन विधायकों को अयोग्य घोषित किया

इससे पहले कर्नाटक विधानसभा स्पीकर केआर रमेश ने एचडी कुमारस्वामी सरकार गिरने के दो दिन बाद कार्रवाई करते हुए गुरुवार को तीन विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है। अयोग्य घोषित किए जाने वाले विधायकों में रमेश ए जरकीहोली, महेश कुमथल्ली और आर शंकर शामिल हैं।

कर्नाटक में 14 महीने पुरानी कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिर गई

दो दिन पहले यानी 23 जुलाई को कई दिनों से चल रहे सियासी उठापटक पर उस समय विराम लग गया था जब कर्नाटक में 14 महीने पुरानी कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिर गई थी। विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान सरकार के पक्ष में 99 और विरोध में 105 वोट डाले गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad