Advertisement

'सिद्धारमैया का इस्तीफा ज़रूरी', मुडा घोटाले को लेकर अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर बोला हमला

भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) घोटाले में उनके खिलाफ...
'सिद्धारमैया का इस्तीफा ज़रूरी', मुडा घोटाले को लेकर अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर बोला हमला

भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) घोटाले में उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की आलोचना की।

बेंगलुरु की एक अदालत द्वारा कर्नाटक लोकायुक्त को कथित MUDA घोटाले के सिलसिले में सिद्धारमैया की जांच करने का निर्देश दिए जाने के बाद ठाकुर ने कहा, "मुझे लगता है कि कल के आदेश के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। जब तक आरोप साफ नहीं हो जाते, उन्हें इस पद पर बने रहने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। अगर निष्पक्ष जांच होनी है तो मुख्यमंत्री को इस पद पर नहीं रहना चाहिए। ये भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं।"

ठाकुर ने आगे कहा कि सिद्धारमैया के खिलाफ आरोप कांग्रेस सरकार के साथ एक बड़े मुद्दे को दर्शाते हैं। उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं, जो खुद दर्शाता है कि जब से कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार आई है, तब से वहां लोगों को लूटने का काम फिर से शुरू हो गया है।"

बेंगलुरु की एक विशेष अदालत ने मैसूर में लोकायुक्त पुलिस को निर्देश दिया है कि वह मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) द्वारा उनकी पत्नी को 56 करोड़ रुपये मूल्य की 14 साइटों के आवंटन में कथित अवैधताओं को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करे। 

अदालत ने लोकायुक्त के पुलिस अधीक्षक को विभिन्न कानूनों में उल्लिखित भ्रष्टाचार की रोकथाम, बेनामी संपत्तियों के निषेध और भूमि हड़पने से संबंधित प्रावधानों को लागू करने का निर्देश दिया।

ठाकुर ने युवा मामलों के विभाग द्वारा आयोजित "विकसित भारत-युवा कनेक्ट" कार्यक्रम के बारे में भी बताया। इस पहल का उद्देश्य भारत के युवाओं को विकसित राष्ट्र की ओर प्रेरित करना है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया, "अगले 23 साल देश के लिए महत्वपूर्ण हैं। हमें विकसित भारत को संकल्प से सिद्धि की ओर ले जाना है।"

उन्होंने युवाओं से देश की प्रगति में योगदान देने का आग्रह किया और उन्हें स्वतंत्रता संग्राम में अपने पूर्वजों के बलिदान की याद दिलाई। ठाकुर ने कहा, "उन्होंने अपनी जान दे दी है; उन्हें जीने की जरूरत है। उन्होंने देश को आजाद कराया और संपदा को विकसित करने की जरूरत है।" 

उन्होंने स्वीकार किया कि आज के युवा स्टार्ट-अप से लेकर रक्षा तक विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, उन्होंने कहा, "हमारे पास दुनिया की सबसे बड़ी युवा आबादी है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad