Advertisement

सिद्धू का केजरीवाल पर निशाना, कहा- दिल्ली में शिक्षकों के हजारों पद खाली, लेकिन सिर्फ गेस्ट लेक्चरर भर्ती पर जोर

पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में जुबानी जंग तेज हो गई है।...
सिद्धू का केजरीवाल पर निशाना, कहा- दिल्ली में शिक्षकों के हजारों पद खाली, लेकिन सिर्फ गेस्ट लेक्चरर भर्ती पर जोर

पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में जुबानी जंग तेज हो गई है। दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं। अब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए दिल्ली में शिक्षकों की समस्या का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में शिक्षकों के हजारों पद खाली पड़े हुए हैं, लेकिन दिल्ली सरकार की ओर से सिर्फ गेस्ट लेक्चरर के पद भरे जा रहे हैं। इसके अलावा बीते पांच साल में दिल्ली में बेरोजगारी की दर लगभग 5 गुना बढ़ी है।

कांग्रेस नेता सिद्धू ने कहा कि शिक्षकों और नौकरियों की बात करते हैं। 2015 में दिल्ली में शिक्षकों की 12515 रिक्तियां थीं और 2021 में दिल्ली में शिक्षकों की ऐसी 19907 रिक्तियां है और आप ज्यादातर रिक्त पदों को सिर्फ गेस्ट लेक्चरर द्वारा भर रहे हैं।

उन्होंने अरविंद केजरीवाल को ट्विटर पर टैग करते हुए कहा, ''आप महिला सशक्तिकरण, नौकरी और शिक्षकों की बात करते हैं। हालांकि, आपके मंत्रिमंडल में एक भी महिला मंत्री नहीं है। शीला दीक्षित जी द्वारा छोड़े गए राजस्व अधिशेष के बावजूद दिल्ली में कितनी महिलाओं को 1000 रुपये मिलते हैं!!''

उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ''महिला सशक्तिकरण का अर्थ है चुनावी प्रक्रिया के हर चरण में महिलाओं को अनिवार्य रूप से शामिल करना, जैसा कांग्रेस पंजाब में कर रही है। सच्चा नेतृत्व 1000 रुपये का लॉलीपॉप देने में नहीं है, बल्कि स्वरोजगार और महिला उद्यमियों को कौशल प्रदान करके उनके भविष्य में निवेश करना है पंजाब मॉडल''

सिद्धू ने कहा कि अपने 2015 के घोषणापत्र में आपने (अरविंद केजरीवाल) दिल्ली में 8 लाख नई नौकरियों और 20 नए कॉलेजों का वादा किया था, नौकरियां और कॉलेज कहां हैं? आपकी असफल गारंटियों के विपरीत, पिछले 5 वर्षों में दिल्ली की बेरोजगारी दर लगभग 5 गुना बढ़ गई है!!

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हाल ही में चुनाव प्रचार के सिलसिले में पंजाब गए थे। इस दौरान उन्होंने दावा किया था कि अगर राज्य में आप सत्ता में आती है, तो उसकी सरकार राज्य की प्रत्येक महिला के खाते में 1,000 रुपये प्रति माह डालेगी। केजरीवाल 27 नवंबर को मोहाली में शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए और कहा कि आम आदमी पार्टी की विजय होती है तो शिक्षकों की नौकरी स्थायी कर दी जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad