Advertisement

जीएसटी दरों को गिनाते हुए राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, कहा- ये दिखाता है किसकी फिक्र करते हैं प्रधानमंत्री

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री...
जीएसटी दरों को गिनाते हुए राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, कहा- ये दिखाता है किसकी फिक्र करते हैं प्रधानमंत्री

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा, "स्वास्थ्य बीमा पर जीएसटी 18 फीसदी, अस्पताल के कमरे पर जीएसटी 5 फीसदी, हीरों पर जीएसटी 1.5 फीसदी। 'गब्बर सिंह टैक्स' एक दर्दनाक याद दिलाता है कि पीएम किसकी परवाह करते हैं।"

राहुल गांधी ने आगे लिखा, "एकल, कम जीएसटी दर अनुपालन लागत को कम करेगी, सरकार को पसंदीदा खेलने से रोकेगी और गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों पर बोझ कम करेगी।"

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब राहुल गांधी ने जीएसटी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा हो। इससे पहले उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, "घटती आमदनी और रोजगार, ऊपर से महंगाई का बढ़ रहा प्रहार। प्रधानमंत्री जी का ‘गब्बर सिंह टैक्स’ अब ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’ का विकराल रूप ले चुका है।"

इसके अलावा उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "कांग्रेस के असली साधारण टैक्स को बीजेपी ने गब्बर सिंह टैक्स में बदल दिया। 1,826 दिनों में 6 दरें, 1000+ परिवर्तन! आराम? यह व्यापार करने के लिए एक बुरा सपना है, खासकर एमएसएमई के लिए। कांग्रेस जीएसटी 2.0 के साथ व्यापार और नौकरियों को पुनर्जीवित करेगी- एकल, कम दर, राज्यों के साथ उचित रूप से साझा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement