Advertisement

जयराम रमेश बोले, मजबूत कांग्रेस विपक्ष की एकता का अहम स्तंभ, पार्टी खुद को कमजोर नहीं होने देगी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि एक मजबूत कांग्रेस विपक्षी एकता का एक...
जयराम रमेश बोले, मजबूत कांग्रेस विपक्ष की एकता का अहम स्तंभ, पार्टी खुद को कमजोर नहीं होने देगी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि एक मजबूत कांग्रेस विपक्षी एकता का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है और उसके सहयोगियों को यह समझना चाहिए कि पार्टी खुद को कमजोर नहीं होने देगी।

एआईसीसी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि 'भारत जोड़ी यात्रा' ने पार्टी संगठन में नई ऊर्जा का संचार किया है और दावा किया कि लोगों के बीच मिल रही प्रतिक्रिया से भाजपा बौखला गई है। रमेश ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य कांग्रेस को मजबूत करना है, जो विपक्षी एकता के लिए महत्वपूर्ण है।

जयराम रमेश ने कहा, 'मुझे खुशी है कि भारत जोड़ी यात्रा के बाद सभी ने देखा कि हाथी जाग गया है, हाथी आगे बढ़ रहा है और सभी पार्टियां देख रही हैं कि कांग्रेस क्या कर रही है। यह देखते हुए कि भाजपा और कांग्रेस के सहयोगियों की ओर से बयान आते रहेंगे। उन्होंने कहा कि विपक्षी एकता तभी संभव होगी जब कांग्रेस मजबूत होगी।

उन्होंने कहा, "विपक्षी एकता का मतलब कांग्रेस को कमजोर करना नहीं है। हमारे सहयोगियों को भी यह समझना चाहिए कि हम खुद को और कमजोर नहीं होने देंगे। हम खुद को मजबूत करेंगे। एक मजबूत कांग्रेस विपक्षी एकता का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है।"

रमेश ने कहा कि भारत जोड़ी यात्रा विपक्षी एकता के लिए नहीं है, यह कांग्रेस को मजबूत करने के लिए है। उन्होंने कहा, "अगर इससे विपक्षी एकता आती है तो यह अच्छा है और हम इसका स्वागत करते हैं। लेकिन हमारी प्राथमिकता पार्टी संगठन को मजबूत करना है। इसे और प्रभावी बनाना है।"

जयराम रमेश ने कहा कि कन्याकुमारी से कश्मीर यात्रा के पांच दिनों में आज शाम तक कुल 102 किलोमीटर की दूरी तय कर ली जाएगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, "मैंने कहा था कि भारत जोड़ी यात्रा मन की बात नहीं बल्कि लोगों की चिंताओं के बारे में होगी। मुझे नहीं पता था कि यह भाजपा के लिए भी चिंता का विषय बनेगा। वे बौखला गए हैं।" बीजेपी को परेशान कर दिया है।

रमेश ने कहा कि यात्रा के पांचवें दिन तमिलनाडु और अब केरल से गुजरने के बाद पार्टी संगठन में 'नया उत्साह और ऊर्जा' है। उन्होंने कहा, "हम अपनी पार्टी को फिर से जीवंत करना चाहते थे। पार्टी में नई ऊर्जा और उत्साह दिखाई दे रहा है। यह अच्छी शुरुआत है, लोगों की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी है।" उन्होंने कहा, "अन्य राज्यों में भी काफी उत्साह है।" भाजपा और कांग्रेस के बीच हमले और जवाबी हमलों के बारे में एक सवाल के जवाब में, रमेश ने कहा कि आरएसएस और भाजपा कांग्रेस की आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए तैयार नहीं हैं।" उन्होंने कहा, "अगर वे आक्रामक होंगे। हम दोहरे आक्रामक होंगे। लेकिन भारत जोड़ों यात्रा लोगों को एकजुट करने के लिए है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad