Advertisement

‘बृजभूषण सिंह के खिलाफ पुख्ता सबूत… उसके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? स्वाति मालीवाल ने उठाया सवाल

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बुधवार को भारतीय कुश्ती महासंघ...
‘बृजभूषण सिंह के खिलाफ पुख्ता सबूत… उसके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? स्वाति मालीवाल ने उठाया सवाल

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बुधवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर निशाना साधते हुए कई सवाल किए हैं। मालिवाल ने कहा कि उन्हें (बृजभूषण शरण सिंह) जेल में होना चाहिए, संसद में नहीं।

दिल्ली पुलिस की चार्जशीट के एक दिन बाद सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी के आरोप सामने आए। मालीवाल ने सिंह के खिलाफ कार्रवाई न होने पर दिल्ली पुलिस और केंद्र पर सवाल उठाए हैं।

मालीवाल ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में कहा कि पूरा देश जानता है कि बृजभूषण सिंह एक बड़े राजनेता हैं जिनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसके बीच भारत के शीर्ष पहलवान उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर एक महीने तक सड़कों पर बैठे रहे। वे चीखते रहे, चिल्लाते रहे... दिल्ली पुलिस से सिंह को गिरफ्तार करने की मांग करते रहे। लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। इसके बजाय, उन्होंने पहलवानों को शर्मिंदा किया।

स्वाति मालीवाल ने कहा कि अब, दिल्ली पुलिस ने अदालत में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ ठोस सबूत पेश किए हैं। मैं दिल्ली पुलिस से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया, जबकि उन्हें पता था कि वह पहलवानों का यौन उत्पीड़न करता है? डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने कहा कि केंद्र सरकार को यह भी जवाब देना चाहिए कि उन्होंने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad