Advertisement

कांग्रेस को झटका, महाराष्‍ट्र के नेता विपक्ष के बेटे सुजय भाजपा में शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। महाराष्‍ट्र कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता...
कांग्रेस को झटका, महाराष्‍ट्र के नेता विपक्ष के बेटे सुजय भाजपा में शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। महाराष्‍ट्र कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्‍ण विखे पाटील के बेटे सुजय विखे पाटील मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा।

इस मौके पर सुजय ने कहा, ‘मैंने यह फैसला अपने पिता की इच्छा के विरुद्ध लिया है। मुझे पता नहीं कि मेरे माता-पिता मेरे इस निर्णय का कितना समर्थन करेंगे लेकिन मैं भाजपा के मार्गदर्शन में अपने परिवार को गर्व महसूस कराऊंगा। मुख्यमंत्री फड़नवीस, भाजपा के विधायकों ने यह निर्णय लेने में मेरा काफी साथ दिया।‘

वहीं, सीएम फड़नवीस ने कहा कि सुजय विखे पाटील का नाम लोकसभा उम्मीदवार के तौर पर स्टेट यूनिट की तरफ से केंद्रीय संसदीय बोर्ड को सुझाया गया है और हमें पूरा भरोसा है कि बोर्ड सुझाए गए नाम को स्वीकार करेगा।

भाजपा नेता गिरीश महाजन से मिले सुजय

इससे पहले ऐसी खबरें थीं कि भाजपा नेता गिरीश महाजन ने सुजय से हाल ही में मुलाकात की थी। इसके बाद सुजय की भाजपा में शामिल होने की चर्चा थी। सुजय अहमदनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे। इस बारे में सुजय ने कहा था, 'मैं पिछले दो साल से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा हूं। चाहे यह सीट कांग्रेस को मिले या न मिले लेकिन मैं यहीं से चुनाव लडूंगा।' लेकिन शरद पवार की अगुआई वाली एनसीपी के अहमदनगर सीट कांग्रेस को देने से इनकार करने के बाद सुजय का बीजेपी में आना तय माना जा रहा था।

राधाकृष्‍ण पाटील ने शरद पवार से अहमदनगर सीट अपने बेटे सुजय को देने के लिए मनाने की कोशिश की थी, लेकिन शरद पवार ने इससे इनकार कर दिया। एनसीपी का सुझाव था कि अगर सुजय चाहें तो वह अहमदनगर से एनसीपी के उम्‍मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad