Advertisement

सुरजेवाला ने एमएसपी के मुद्दे पर PM मोदी को दी बहस की खुली चुनौती

किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को...
सुरजेवाला ने एमएसपी के मुद्दे पर PM मोदी को दी बहस की खुली चुनौती

किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। सुरजेवाला ने कहा कि केंद्र सरकार एमएसपी में मामूली वृद्धि कर इतरा रही है, जबकि सच्चाई यह है कि डीजल और खाद की कीमतें लगातार बढ़ी हैं। इस वृद्धि से किसानों को लाभ होने वाला नहीं है। इस तरह के आरोप लगाने के साथ ही सुरजेवाला ने एमएसपी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुली बहस की चुनौती दे डाली।

समाचारों की सुर्खियां बटोरने से आगे बढ़ मोदी जी देश को जवाब दें

मीडिया से बातचीत के दौरान सुरजेवाला ने सवाल करते हुए पूछा, क्या झूठी वाहवाही लूटने, अपने मुंह मियां मिट्ठू बनने, ढोल-नगाड़े बजाने व समाचारों की सुर्खियां बटोरने से आगे बढ़ मोदी जी व हरियाणा/पंजाब के भाजपाई-अकाली दल नेतागण देश को जवाब देंगे।

चाटुकारिता करके झूठी शान के लिएबादल परिवार ने रखी PM की धन्यवाद सभा

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, बादल परिवार ने केंद्र की चाटुकारिता करके झूठी शान के लिए पंजाब के मलोट में 11 जुलाई को पीएम की धन्यवाद सभा रखी है, जनता के साथ मोदी सरकार ने विश्वासघात किया है। डीजल और खाद की कीमतें बढ़ रही है सरकार ने एमएसपी तय करते वक्त इन चीजों के दाम की बढ़ोतरी को नहीं बताया।

किसान मुसीबत में है

70 साल के देश इतिहास में खाद पर 5, ट्रैक्टर व अन्य कृषि उपकरणों पर 12 फीसद, जबकि कीटनाशकों पर 18 फीसद टैक्स लगाया गया है। मोदी सरकार की प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना प्राइवेट कंपनी मुनाफा योजना बनकर रह गई, किसान मुसीबत में है। गेंहू की आयात 25 प्रतिशत से हटाकर 0 फीसदी किया गया 2016-17 में घटकर 4375 निर्यात रह गया।

मोदी जी ने छोटे-मंझले किसानों की कर्ज माफी से किया साफ इनकार: सुरजेवाला

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, देश की आबादी में 62% किसान हैं। परंतु मोदी जी ने छोटे और मंझले किसानों की कर्ज माफी से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने ककहा कि प्रश्न बड़ा साफ है कि अगर मोदी सरकार अपने चंद पूंजीपती मित्रों 2,41,000 करोड़ रुपये बैंकों का कर्ज माफ कर सकती है तो खेत मजदूर व किसान को कर्ज के बोझ से मुक्ति क्यों नहीं दे सकती?

यूपीए के कार्यकाल में करीब 49% धान की एमएसपी पर बढ़ोतरी हुई

वहीं, रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी और केंद्रीय कृषि मंत्री को एमएसपी पर खुली बहस की चुनौती दी है। उन्होंने कहा केंद्र सरकार 49 महीने से सरकार में है और एमएसपी पर 50% लागत का मुनाफा देने का वायदा किया उसे पूरा करें। सुरजेवाला ने कहा यूपीए के कार्यकाल में करीब 49% धान की एमएसपी पर बढ़ोतरी हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad