Advertisement

तेजस्वी यादव के तीखे तेवर, बोले- साजिश के तहत बिहार में हुए दंगे, किसी को बख्शा नहीं जाएगा

रामनवमी के दौरान बिहार के सासाराम और नालंदा जिले के बिहारशरीफ में हुई हिंसा को लेकर अब बिहार के डिप्टी...
तेजस्वी यादव के तीखे तेवर, बोले- साजिश के तहत बिहार में हुए दंगे, किसी को बख्शा नहीं जाएगा

रामनवमी के दौरान बिहार के सासाराम और नालंदा जिले के बिहारशरीफ में हुई हिंसा को लेकर अब बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बयान सामने आया है। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को रामनवमी समारोह के दौरान राज्य में हाल ही में हुई हिंसक झड़पें दंगों को भड़काने के लिए की गई "सुनियोजित साजिश" बताया । मीडिया से बात करते हुए, उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा की "सरकार इसपर कड़ी कार्रवाई करेगी"। सरकार रहे ना रहे सदभावना और अमन शांति जारी रहेगी ।

उन्होंने कहा “मैंने मुख्यमंत्री और डीजीपी से मुलाकात की और उन्होंने अपना विचार व्यक्त किया कि जो लोग इसमें शामिल हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।” तेजस्वी ने कहा कि बिहार को टारगेट किया जा रहा है, पहले बिहार को तमिलनाडु से लड़ाने का प्रयास किया गया, उसमें असफलता पाने पर अब ये दंगे करवाए गए।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हिंसा में शामिल लोगों को किसी भी सूरत पर बख्शा नही जायेगा । उन्होंने ट्वीट कर कहा था, 'बिहार में सद्भाव बिगाड़ने की संघी कोशिश पर बिहार सरकार की पैनी नजर है। जिन राज्यों में बीजेपी कमजोर है, वहां बौखलाई हुई है। एक-एक उपद्रवी को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। भाईचारे को तोड़ने के किसी भी भाजपाई प्रयोग का हमने हमेशा माकूल जवाब दिया है और देते रहेंगे।

तेजस्वी ने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा, "पिछले हफ्ते हुए दंगों की पूरी तरह से योजना बनाई गई थी। कोई आश्चर्य नहीं, उन जगहों में से एक, सासाराम है जहां अमित शाह जाने वाले थे। और दूसरा था बिहारशरीफ, एक शहर जो मुझे प्रिय है।” आगे कहा "सरकार इसे लेकर गंभीर है और दंगा करने वालों को पकड़ा जा रहा है। कुछ लोग गुजरात से आकर यहां किस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें जहां जाना है वहीं दंगा हो रहा है।

तेजस्वी ने बताया की यह विभिन्न समुदायों के लिए एक पाक महीना है और इस दौरान हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हिंदू जहां रामनवमी मना रहे हैं, वहीं मुस्लिम रमजान के लिए रोजा रख रहे हैं। मंगलवार को जैनियों ने भी महावीर जयंती मनाई। इस महीने कई समुदाय नया साल भी मनाएंगे। इससे पहले , बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर उनके "दंगाइयों को उल्टा लटका दिया जाएगा" बयान पर कटाक्ष किया।

बिहार प्रशासन ने दोनों शहरों में सांप्रदायिक तनाव के सिलसिले में 173 लोगों को गिरफ्तार किया। शनिवार और रविवार को झड़पों के बाद राज्य प्रशासन ने दोनों जिलों में इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी। पुलिस ने बताया कि प्रदेश में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की 26 से अधिक कंपनियों की तैनाती की गयी है जिनमें बिहार सशस्त्र पुलिस, सशस्त्र सीमा बल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad