Advertisement

तेलंगाना चुनाव: खड़गे ने जारी किया कांग्रेस का घोषणापत्र, जानें क्या-क्या किए वादे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी किया जिसमें तेलंगाना के...
तेलंगाना चुनाव: खड़गे ने जारी किया कांग्रेस का घोषणापत्र, जानें क्या-क्या किए वादे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी किया जिसमें तेलंगाना के लिए छह गारंटी और अनेक घोषणाएं हैं। कांग्रेस प्रमुख ने 42 पन्नों वाला घोषणापत्र ‘‘अभय हस्तम’ जारी करते हुए कहा कि तेलंगाना के लोगों का रुख है कि ‘चाहे जो हो’ कांग्रेस को सत्ता में लाया जाए।

कांग्रेस की छह गारंटी में 30 नवंबर के चुनाव के बाद राज्य में सत्ता में आने पर महिलाओं को 2,500 रुपये प्रति माह और 500 रुपये में गैस सिलेंडर के साथ-साथ सभी घरों में 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा शामिल है।

‘रायतू भरोसा’ के तहत पार्टी ने प्रत्येक वर्ष किसानों को 15,000 रूपये की निवेश सहायता देने का वादा किया है, वहीं खेतों में काम करने वाले मजदूरों को 12,000 रुपये दिए जाएंगे।

‘चेयुता’ के तहत पात्र लाभार्थियों को 4,000 रूपये सामाजिक पेंशन और 10 लाख का स्वास्थ्य बीमा देने का वादा किया गया है। उन्होंने कहा,‘‘ हमने कर्नाटक में दिया है और इन्हें लागू किया जा रहा है। बसों में निशुल्क यात्रा योजना के कारण महिलाएं विभिन्न मंदिरों और अन्य प्रार्थनास्थलों में जा रही हैं। हम तेलंगाना को दी गई सभी छह गारंटी लागू करेंगे।’’

खड़गे ने कहा, ‘‘ घोषणापत्र हमारे लिए गीता, कुरान और बाइबिल की तरह है। हम इसे लागू करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि सभी छह गारंटियों को पहली कैबिनेट बैठक में पारित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘‘ आज मैं चुनौती दे सकता हूं और कह सकता हूं कि मोदी और केसीआर मिलकर चाहें जो भी प्रयास कर लें कांग्रेस यकीनन सत्ता में आएगी।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad