Advertisement

ठाकरे नीत शिवसेना मराठी मुसलमानों के वोट पर नजर गड़ाए हुए है, लेकिन उनकी विकास की बात नहीं कर रही: शेलार

भारतीय जनता पार्टी के मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार ने रविवार को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना पर...
ठाकरे नीत शिवसेना मराठी मुसलमानों के वोट पर नजर गड़ाए हुए है, लेकिन उनकी विकास की बात नहीं कर रही: शेलार

भारतीय जनता पार्टी के मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार ने रविवार को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा कि वह निकाय चुनावों से पहले "मराठी मुसलमानों" को लुभाने की कोशिश कर रही है, लेकिन यह नहीं बताया कि इतने सालों तक उनके शासन के तहत शहर में क्या विकास हुआ।

एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी जानना चाहा कि ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना धर्म और जाति के आधार पर चुनाव क्यों लड़ रही है।

देश के सबसे अमीर नगर निकाय बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) में शिवसेना लगभग तीन दशकों से सत्ता में है। भाजपा, जिसने राज्य में शिवसेना के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े के साथ हाथ मिलाया है, आगामी निकाय चुनावों में ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट से सत्ता छीनना चाहती है, जिसके कार्यक्रम की घोषणा होनी बाकी है।

बांद्रा पश्चिम में अपने स्वयं के विधानसभा क्षेत्र से शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के खिलाफ भाजपा के 'जागर अभियान' की शुरुआत करते हुए, शेलार ने कहा, "ठाकरे मराठी लोगों और मराठी मुसलमानों का वोट बैंक बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने विशेष प्रयास भी किए। समुदाय को इसके प्रति आकर्षित करते हैं। हम जानना चाहते हैं कि वह नगर निकाय में अपनी पार्टी के शासन के तहत किए गए किसी भी विकास कार्यों के बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?"

उन्होंने आरोप लगाया कि शिवसेना का गणित सिर्फ चुनाव के लिए है।

शेलार ने कहा, "पार्टी को धर्म और जाति के आधार पर वोट मांगने की क्या ज़रूरत है? उसे बोलना चाहिए कि उसके शासन में कितनी नई सड़कें और स्कूल बने और कितने नए बगीचे बनाए गए।"

पार्टी को यह भी लगता है कि इस समीकरण के आधार पर वह बीएमसी (कुल 227 में से) में 150 सीटें जीतेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि इसने अपने अभियान को सूक्ष्मता से शुरू करने के लिए कुछ प्रभावशाली मीडिया हस्तियों को भी शामिल किया है।

बीजेपी ने कहा, 'अगर शिवसेना किसी खास समुदाय को लुभा रही है, तो उसे दूसरे समुदायों, खासकर उत्तर भारतीयों, जो यहां पिछले कई सालों से रह रहे हैं, के खिलाफ क्यों है। उसे जैन और मारवाड़ी समुदायों से भी दिक्कत है।'

उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों के मुद्दों और सवाल उठाएगी कि ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने विकास के नाम पर जो घटिया काम किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad