Advertisement

'मैंने जिस दिन हिंदू मुस्लिम करना शुरू कर दिया...', गोधरा काण्ड पर भी खुलकर बोले पीएम मोदी

अपनी "घुसपैठियों" और "अधिक बच्चों वाले" टिप्पणियों पर स्पष्टीकरण देते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...
'मैंने जिस दिन हिंदू मुस्लिम करना शुरू कर दिया...', गोधरा काण्ड पर भी खुलकर बोले पीएम मोदी

अपनी "घुसपैठियों" और "अधिक बच्चों वाले" टिप्पणियों पर स्पष्टीकरण देते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल मुसलमानों के बारे में बात की, बल्कि हर गरीब परिवार के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि जिस दिन वह हिंदू-मुस्लिम करना शुरू कर देंगे, वह "सार्वजनिक जीवन के लिए अयोग्य" हो जाएंगे।

न्यूज़ 18 को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि वह मुसलमानों के प्रति प्यार की मार्केटिंग नहीं करते, "मैं वोट बैंक के लिए काम नहीं करता। मैं सबका साथ, सबका विकास में विश्वास करता हूं।"

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को कहा, "मैं हैरान हूं। आपसे किसने कहा कि जब भी कोई अधिक बच्चों वाले लोगों के बारे में बात करता है, तो यह निष्कर्ष निकाला जाता है कि वे मुस्लिम हैं? आप मुसलमानों के प्रति इतने अन्यायी क्यों हैं? गरीब परिवारों में भी यही स्थिति है। जहां गरीबी है, वहां अधिक हैं बच्चे, चाहे उनका सामाजिक दायरा कुछ भी हो। मैंने हिंदू या मुस्लिम का उल्लेख नहीं किया है। मैंने कहा है कि आपको उतने ही बच्चे पैदा करने चाहिए, जिनकी देखभाल आप कर सकें।"

पीएम मोदी ने गुजरात में गोधरा कांड के बाद हुए दंगों का जिक्र करते हुए कहा, जब वह राज्य के मुख्यमंत्री थे। पीएम ने कहा कि उनके विरोधियों ने 2002 (गोधरा दंगों) के बाद मुसलमानों के बीच उनकी छवि "खराब" कर दी।

उन्होंने कहा, "यह मुद्दा मुसलमानों के बारे में नहीं है। भले ही व्यक्तिगत मुसलमान मोदी के कितने भी समर्थक क्यों न हों, एक विचार की लहर है जो उन्हें आदेश देती है, 'यह करो, वह करो'। मेरे घर में, मेरे आसपास सभी मुस्लिम परिवार हैं। ईद हमारे घर में भी त्यौहार मनाया जाता था और हमारे घर में दूसरे त्यौहार भी होते थे, ईद के दिन हमारे घर में खाना नहीं बनता था, जब मुहर्रम शुरू होता था तो हमारे यहां खाना आता था ताजिया के नीचे से हमें सिखाया गया। मैं आज भी उसी दुनिया में बड़ा हुआ हूं, 2002 (गोधरा) के बाद मेरी छवि खराब हो गई।''

यह पूछे जाने पर कि क्या इस लोकसभा चुनाव में मुसलमान उन्हें वोट देंगे, उन्होंने कहा, 'देश की जनता मुझे वोट देगी।'

पीएम मोदी ने कहा, "जिस दिन मैं हिंदू-मुसलमान करना शुरू कर दूंगा, मैं सार्वजनिक क्षेत्र में रहने का हकदार नहीं रहूंगा। मैं हिंदू-मुस्लिम नहीं करूंगा। यह मेरी प्रतिज्ञा है।"

इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान में एक सार्वजनिक रैली में आरोप लगाया कि कांग्रेस लोगों का सोना और संपत्ति छीनना चाहती है और इसे "अधिक बच्चे रखने वालों" के बीच वितरित करना चाहती है। 

सत्ता में आने पर धन का पुनर्वितरण करने की कांग्रेस की मंशा के बारे में रिपोर्टों का जिक्र करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि पार्टी एक सर्वेक्षण कराएगी और वे महिलाओं के पास मंगलसूत्र भी नहीं रहने देंगे और "इस हद तक जाएंगे।"

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। प्रधानमंत्री इस निर्वाचन क्षेत्र से लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं और रिकॉर्ड अंतर से जीत की उम्मीद कर रहे हैं।

मौजूदा सांसद और बीजेपी के उम्मीदवार पीएम मोदी ने जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad