Advertisement

'इन दिनों पीएम मोदी अपने भाषणों के दौरान घबराए हुए नजर आते हैं': राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया और कहा कि इन दिनों...
'इन दिनों पीएम मोदी अपने भाषणों के दौरान घबराए हुए नजर आते हैं': राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया और कहा कि इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषणों के दौरान बहुत घबराए हुए दिखाई देते हैं और संभावना है कि वह मंच पर आंसू बहाएं। 

केरल में वायनाड सीट बरकरार रखने के लिए लड़ रहे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने पिछले दस वर्षों में गरीबों से पैसा छीन लिया है।

राहुल गांधी ने कर्नाटक के बीजापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "इन दिनों नरेंद्र मोदी अपने भाषणों के दौरान बहुत घबराए हुए रहते हैं। हो सकता है कि कुछ दिनों में वह मंच पर आंसू बहा दें।"

राहुल गांधी ने आगे कहा, ''नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 साल में गरीबों से सिर्फ पैसा छीना है। उन्होंने देश के 22 लोगों को उतनी संपत्ति दे दी जितनी देश के 70 करोड़ लोगों के पास है। भारत में ऐसे 1% लोग हैं जो 40% संपत्ति पर नियंत्रण रखते हैं, इसलिए कांग्रेस पार्टी बेरोजगारी और महंगाई को खत्म करके आपको भागीदारी देगी। जितना पैसा नरेंद्र मोदी ने अरबपतियों को दिया है, उतना पैसा हम भारत की गरीब जनता को देंगे।''

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने अपने सभी वादे पूरे किये हैं। राहुल गांधी ने कहा, "कांग्रेस ने कर्नाटक में अपनी सारी गारंटी पूरी की है, जिससे यहां के लोगों को काफी लाभ मिल रहा है। नरेंद्र मोदी कुछ लोगों को अरबपति बनाते हैं, कांग्रेस सरकार करोड़ों लोगों को लखपति बनाएगी।"

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज कर्नाटक की 14 सीटों पर मतदान हो रहा है. बीजेपी के साथ गठबंधन में जेडीएस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी मांड्या, हासन और कोलार सीटों से चुनाव लड़ रही है। वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हुई।

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और जद-एस ने मिलकर भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ी और गठबंधन हार गया। भाजपा ने रिकॉर्ड 25 सीटें जीती थीं; कांग्रेस और जद-एस ने सिर्फ एक-एक सीट जीती। लोकसभा चुनाव 1 जून तक सात चरणों में हो रहा है और वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

दुनिया की सबसे बड़ी चुनावी प्रक्रिया, सात चरणों वाले लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 102 निर्वाचन क्षेत्रों में हुआ था। चुनाव आयोग के अनुसार, मतदान प्रतिशत 62 प्रतिशत से अधिक दर्ज किया गया। तीसरे चरण का चुनाव 7 मई को होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad