Advertisement

"वे अपने परिवार को आगे ले जाना चाहते हैं, देश को नहीं": जेपी नड्डा का INDIA गठबंधन पर हमला

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को "मेरी माटी मेरा देश" अभियान के तहत...

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को "मेरी माटी मेरा देश" अभियान के तहत आयोजित एक कार्यक्रम में विपक्षी गठबंधन INDIA पर हमला करते हुए कहा कि इस गुट की पार्टियां केवल उन राजनीतिक परिवारों को आगे ले जाना चाहती हैं जिनका वे प्रतिनिधित्व करते हैं।

बता दें कि जेपी नड्डा शनिवार को गाजियाबाद के कृष्णा इंजीनियरिंग कॉलेज में 'मेरी माटी, मेरा देश' कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कहा, "क्या आपने कल मुंबई में इकट्ठा हुए लोगों को देखा? ये ऐसे नेता हैं जो देश को नहीं बल्कि अपने परिवार को आगे ले जाना चाहते हैं। "

"सोनिया जी (कांग्रेस नेता सोनिया गांधी) अपने बेटे राहुल जी (कांग्रेस सांसद राहुल गांधी) को लेकर चिंतित हैं और लालू जी (बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव) अपने बेटे तेजस्वी यादव (बिहार के उपमुख्यमंत्री) को लेकर चिंतित हैं। तृणमूल कांग्रेस भी बंगाल की प्रगति के लिए काम नहीं कर रही है, बल्कि केवल 'भतीजा' (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे, अभिषेक बनर्जी) के हितों को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रही है।"

गौरतलब है कि INDIA ब्लॉक के सहयोगी नेताओं ने शुक्रवार को मुंबई में बैठक की, जिसमें अगले साल के लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई। INDIA के घटक दलों ने अगले साल के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से मुकाबला करने के अपने सामान्य उद्देश्य के अनुरूप कई घोषणाएं कीं।

इधर, 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान पर बोलते हुए, भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "मेरी माटी, मेरा देश' देशवासियों का आह्वान है। हम 'अमृत काल' (स्वर्ण चरण) में हैं और यह अभियान हमें भारत को एक विकसित देश बनाने की हमारी प्रतिबद्धता का एहसास कराने में मदद करेगा।"

नड्डा ने कहा, "हमारी सरकार ने 7,500 ब्लॉकों और 500 नगर पालिकाओं से प्रत्येक शहीद के घर से 'मिट्टी' और चावल के दानों को 'कलश' (मिट्टी के घड़े या बर्तन) में इकट्ठा करने का फैसला किया है। समय आने पर, ऐसे 8,000 घड़े लखनऊ पहुंचेंगे जहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।"

"अक्टूबर के अंत तक यह दिल्ली के कर्तव्य पथ पर पहुंच जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन घड़ों की मिट्टी हमारे 'वीरों' के सम्मान में विकसित अमृत वाटिका (उद्यान) में रखेंगे।"

इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 'मेरी माटी-मेरा देश' अभियान के तहत 'अमृत कलश यात्रा' की शुरुआत करते हुए कहा, ''यह सिर्फ एक कार्यक्रम नहीं है, बल्कि खुद को देश के भविष्य से जोड़ने का एक माध्यम है।''

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "पिछले 9 वर्षों में हमने जो काम किया है, उसके माध्यम से भारत पांचवीं सबसे बड़ी वैश्विक अर्थव्यवस्था बन गया है। जब ऑटोमोबाइल उद्योग की बात आती है, तो हम जापान से आगे हैं।" देश के सफल चंद्र लैंडिंग मिशन की सराहना करते हुए, नड्डा ने कहा, "मैं चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने वाला पहला देश बनाने के लिए हमारे वैज्ञानिकों की सराहना करता हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad