Advertisement

'सुचारू' चल रही है टिकट वितरण प्रक्रिया, जीतने की क्षमता के आधार पर होगा उम्मीदवारों का चयनः अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए टिकट वितरण...
'सुचारू' चल रही है टिकट वितरण प्रक्रिया, जीतने की क्षमता के आधार पर होगा उम्मीदवारों का चयनः अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए टिकट वितरण प्रक्रिया "सुचारू" चल रही है और उन्होंने जोर देकर कहा कि उम्मीदवारों का चयन जीतने की संभावना के साथ-साथ किए गए सर्वेक्षण से प्राप्त फीडबैक के आधार पर किया जाएगा।

उन्होंने यह टिप्पणी नई दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक से पहले की। बाद में शाम को, स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 15, गुरुद्वारा रकाबगंज रोड स्थित पार्टी के वॉर रूम में हुई, जिसमें राजस्थान इकाई के प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में राज्य की चुनाव समिति द्वारा आगे बढ़ाए गए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई।

लोकसभा सदस्य गौरव गोगोई राजस्थान चुनाव के लिए स्क्रीनिंग पैनल के प्रमुख हैं, गणेश गोदियाल और अभिषेक दत्त अन्य सदस्य हैं। अन्य सदस्यों में गहलोत, डोटासरा और वरिष्ठ नेता सचिन पायलट शामिल हैं।

गहलोत ने पहले संवाददाताओं से कहा, "बहुत लंबे समय के बाद, आरपीसीसी की चुनाव समिति ने जिलों में जाकर फीडबैक लिया...कल, पार्टी प्रमुख ने सभी को दिल्ली आने और समिति अध्यक्ष को अपनी राय देने के लिए कहा।“ उन्होंने कहा कि जो सर्वे किया गया है उसमें मिले फीडबैक के आधार पर ही टिकट बांटे जाएंगे।

गहलोत ने जोर देकर कहा कि टिकट वितरण प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है। "सरकार के खिलाफ कोई लहर नहीं है। लोगों को हमसे कोई शिकायत नहीं है। और अगर किसी विधायक के खिलाफ शिकायत है, तो लोग उनके निर्वाचन क्षेत्र में जा रहे हैं, एक सर्वेक्षण रिपोर्ट है, और हम प्रतिक्रिया भी लेंगे... उन्होंने कहा, ''सबकुछ फीडबैक पर निर्भर करेगा।'' उन्होंने जोर देकर कहा कि टिकट केवल जीतने की क्षमता के आधार पर दिए जाएंगे।

कांग्रेस की राजस्थान राज्य चुनाव समिति ने कुछ मौजूदा विधायकों के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के बीच शुक्रवार को जयपुर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की।उन्होंने मांग  की कि पार्टी 25 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए कुछ विधायकों को टिकट नहीं दे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad