Advertisement

कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए वाराणसी में रोड शो करेंगी सोनिया

अगले साल होने वाले उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरूआत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दो अगस्त को वाराणसी शहर में रोड शो करेंगी। वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है।
कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए वाराणसी में रोड शो करेंगी सोनिया

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने जोर लगाना शुरू कर दिया है। राज्य की सत्ता में वापसी के लिए पिछले कई चुनावों से प्रययासरत कांग्रेस ने भी आगामी चुनाव के लिए अभी से पूरा जोर लगाना शुरू कर दिया है। इसी के तहत पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी 2 अगस्त को वाराणसी में रोड शो करेंगी। रोड शो की उद्देश्य राज्य भर के पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरना है। पार्टी के जिला इकाई के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने बताया कि सोनिया के रोड शो में हजारों समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के शिरकत करने की संभावना है जिसमें करीब आठ किलोमीटर की दूरी तय होगी। यह रोड शो शहर की व्यस्त और संकरी गलियों से गुजरेगा। शर्मा ने कहा कि वह रास्ते में पड़ने वाले महात्मा गांधी, राजीव गांधी और सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी करेंगी। शर्मा ने कहा कि इंग्लिशियालाइन में सोनिया पांच मिनट का भाषण देंगी और पंडित कमलापति त्रिपाठी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगी जो उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री थे।

वाराणसी से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा सदस्य हैं। ऐसे में उनके निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस अध्यक्ष के रोड शो को सीधे-सीधे उनको चुनौती देना माना जा रहा है। माना जा रहा है कि रोड शो के दौरान कांग्रेस प्रमुख प्रधानमंत्री मोदी के लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों में कमी को भी उजागर कर सकती हैं। मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने इस पवित्र शहर में व्यापक बदलाव की घोषणा की थी। सोनिया के रोड शो के दौरान उत्तरप्रदेश में पार्टी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित और गुलाम नबी आजाद के साथ प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद रहेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad