Advertisement

राष्ट्रपति को इनवाइट नहीं करने पर भड़के संजय राउत, 'कम से कम उन्हें बुलाइए तो...'

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर लगातार बवाल जारी है। इसी कड़ी में अब शिवसेना (यूबीटी) नेता और राज्यसभा...
राष्ट्रपति को इनवाइट नहीं करने पर भड़के संजय राउत, 'कम से कम उन्हें बुलाइए तो...'

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर लगातार बवाल जारी है। इसी कड़ी में अब शिवसेना (यूबीटी) नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। संसद भवन के उद्घाटन समारोह के आमंत्रण पत्र में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का नाम न होने पर राउत ने कहा कि कम से उन्हें बुलाइए तो।

संजय राउत ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे लेकिन उनके आमंत्रण पत्र में राष्ट्रपति जी का नाम ही नहीं है, कम से कम उन्हें आमंत्रित तो कीजिए। उन्होंने उपराष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपति को भी आमंत्रित नहीं किया है तो क्या ये एक पार्टी (बीजेपी) का कार्यक्रम है? इसके बारे में वो लोग कुछ नहीं बोल रहे, इस पर उन्हें जवाब देना चाहिए, विपक्ष का विरोध देश के सम्मान के लिए है।" राउत ने आगे कहा, देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी निमंत्रण नहीं दिया गया है। ये कोई प्राइवेट प्रोग्राम नहीं है, ये देश का कार्यक्रम है।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr"><a href="https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#WATCH</a> | Uddhav Thackeray faction leader Sanjay Raut speaks on the new Parliament building inauguration row, says, &quot;This issue is a matter of respect for the President and the Constitution...No invitation is given to the President, not even to the former President, why? It’s not… <a href="https://t.co/kWIOAtfRK5">pic.twitter.com/kWIOAtfRK5</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1661960761613369345?ref_src=twsrc%5Etfw">May 26, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

साथ ही, संजय राउत ने बीजेपी के उन आरोपों पर भी जवाब दिया जिसमें कहा गया था कि इंदिरा गांधी के संसद के एक हिस्से का उद्घाटन करने और राजीव गांधी के लाइब्रेरी का उद्घाटन करने को लेकर निशाना साधा गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad