Advertisement

‘बेपरवाह सरकार’ को मणिपुर के मुख्यमंत्री को तुरंत हटाना चाहिए: कपिल सिब्बल

राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने मणिपुर की स्थिति को लेकर शनिवार को केंद्र पर निशाना साधा और कहा कि...
‘बेपरवाह सरकार’ को मणिपुर के मुख्यमंत्री को तुरंत हटाना चाहिए: कपिल सिब्बल

राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने मणिपुर की स्थिति को लेकर शनिवार को केंद्र पर निशाना साधा और कहा कि ‘‘बेपरवाह सरकार’’ को राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को तुरंत हटा देना चाहिए तथा राज्य को अब और नहीं ‘‘जलने’’ देना चाहिए।

मणिपुर की राजधानी इंफाल में जुलाई से लापता एक लड़के और लड़की के शव की तस्वीरें सोमवार को सोशल मीडिया पर आने के एक दिन बाद, मंगलवार को राज्य में फिर से हिंसा भड़क गई। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) का एक दल इस घटना की जांच कर रहा है।

सिब्बल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, ‘‘मणिपुर : एक बेपरवाह सरकार को मुख्यमंत्री बीरेन सिंह को फौरन हटा देना चाहिए तथा मणिपुर को अब और नहीं जलने देना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इंटरनेट बंद करना कोई समाधान नहीं है। अब चुनाव प्रचार करना बंद करो और मणिपुर की स्थिति से निपटो।’’

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) एक और दो के कार्यकाल के दौरान केंद्रीय मंत्री रहे सिब्बल ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी और समाजवादी पार्टी (सपा) के समर्थन से एक निर्दलीय सदस्य के रूप में राज्यसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने अन्याय से लड़ने के उद्देश्य से गैर-चुनावी मंच ‘इंसाफ’ बनाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad